जिले में सुरक्षा सामग्री की आपूर्ति नहीं हुई

जिले में सुरक्षा सामग्री की आपूर्ति नहीं हुई
-स्वास्थ्य रक्षकों को सुरक्षा नहीं
हुब्बल्ली

By: Zakir Pattankudi

Updated: 27 Mar 2020, 08:15 PM IST

जिले में सुरक्षा सामग्री की आपूर्ति नहीं हुई
हुब्बल्ली
सुरक्षा सामग्रियों की आपूर्ति की कमी से जिले के 108 एंबूलेंस कर्मचारियों की रक्षा के लिए सुरक्षा ही नहीं है।
कोरोना संक्रमण हर कहीं व्यापक तौर पर फैल रहा है। इससे सतर्कता बरतने के लिए सुरक्षा कवचों को पहनना सबके लिए अनिवार्य बन गया है। लोगों की जान बचाने के लिए दिन रात कार्यरत 108 कर्मचारियों को मास्क, हैण्ड वाश, डेटॉल, रूम फ्रेशनर, व्यक्तिगत सुरक्षा सामान जरूरी है। इनके उपलब्ध नहीं होने के कारण जिले के कर्मचारी संक्रमण लगने के भय के बीच ही कार्य कर रहे हैं।
जिले में कुल 23 एंबूलेंस हैं और 85 कर्मचारी कार्यरत हैं। सुरक्षा कवच नहीं होने के कारण कर्मचारी किम्स समेत अन्य अस्पतालों को जाने पर मरीजों को उतारते ही वहां से जगह खाली कर रहे हैं।
इस बारे में 108 एंबूलेंस के एक कर्मचारी ने बताया कि अस्पताल तथा मरीजों के साथ अधिक घूमने के कारण हमारी सुरक्षा भी जरूरी है। इसके चलते गुणवत्ता के एन-95 मास्क वितरित करना चाहिए। कोरोना पीडि़त मरीजों का इलाज करने वालों को जितना महत्व दिया जा रहा है उतना ही महत्व हमें भी देना चाहिए कहकर कई बार बिनती करने के बाद भी कोई फायदा नहीं हुआ।
एक एंबूलेंस चालक का कहना है कि मास्क, हैण्ड ग्लाउज जरूर चाहिए। बीमारों को अस्पताल ले जाने के दौरान हमारी सुरक्षा भी जरूरी है। नियमों के अनुसार एंबूलेंस में सैनिटाइजर अनिवार्य तौर पर होना ही चाहिए। इस पर भी अमल नहीं हो रहा है। अब किस व्यक्ति को संक्रमण है इस बारे में पता नहीं होने के कारण कार्य करने में भय लग रहा है।

Zakir Pattankudi Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned