लोगों को सब्जी व किराना सामग्री वितरित करने की होगी पृथक व्यवस्था

लोगों को सब्जी व किराना सामग्री वितरित करने की होगी पृथक व्यवस्था
-जिलाधिकारी दीपा ने कोरोना वायरस नियंत्रण पर उठाए ठोस कदम
-जिले में संपूर्ण लॉकडाउन होने के चलते
धारवाड़

S F Munshi

26 Mar 2020, 10:09 PM IST

लोगों को सब्जी व किराना सामग्री वितरित करने की होगी पृथक व्यवस्था
धारवाड़
जिलाधिकारी दीपा चोळन ने कहा है कि लोगों को सब्जी व किराना सामग्री वितरित करने की दिशा में शुक्रवार से पृथक व्यवस्था की जाएगी।
धारवाड़ में गुरुवार को जिलाधिकारी कार्यालय सभा भवन में आयोजित बैठक में महा नगर निगम एवं पुलिस अधिकारियों को निर्देश देते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि जिले में लॉकडाउन घोषित करने के कारण जनता को सुविधा उपलब्ध करने की दिशा में सभी किराना सामग्री तथा सब्जी व्यापारियों को अनुक्रम संख्या देनी चाहिए। एक दिन सम संख्या वालों को एक दिन विषम संख्या वालों को दुकान खोल कर लोगों को आवश्यक वस्तूओं को खरीदने की व्यवस्था करनी चाहिए। लोगों को किसी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान ना देते हुए सहयोग देना चाहिए। सब्जी तथा रोजमर्रा के सामानों की आपूर्ति के लिए अनुमति दी गई है। लोगों की भीड़ जमा नहीं होनी चाहिए, इसका ध्यान रखते हुए एक दूसरे के बीच सामाजिक अंतर बनाए रखना चाहिए।
जिलाधिकारी ने कहा कि हर इलाके में हॉपकॉम्स तथा सब्जी व्यापारियों को नहीं रोकना चाहिए। जिलाधिकारी कार्यालय में इस दिशा में लोगों की समस्याएं स्वीकार करने के लिए पृथक हेल्पलाइन शुरू किया गया है।
बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. बी.सी. सतीश, महा नगर निगम आयुक्त डॉ. सुरेश इट्नाळ, अपर जिलाधिकारी शिवानंद कराळे, जिला स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण अधिकारी डॉ. यशवंत मदीनकर, जिला अस्पताल के शल्य चिकित्सक डॉ. शिवकुमार मानकर, डीवाईएसपी रवि नायक, एसीपी अनुषा जी., खाद्य विभाग सह निदेशक सदाशिव मर्जी, सह कृषि विभाग निदेशक राजशेखर ऐनापुर, बागवानी विभाग के उप निदेशक डॉ. रामचन्द्र मडिवालर, जिला सर्वेक्षण अधिकारी डॉ. सुजाता हसविमठ, स्वास्थ्य विभाग अधिकारी डॉ. एस.एम. होनकेरी, डॉ. एस.एच. निंबण्णवर, डॉ. तनुजा के., डॉ. शशी पाटील, प्रादेशिक परिवहन अधिकारी सी.डी. नायक, अप्पय्या नाल्वतवाडमठ, शहरी विकास कोष के योजना निदेशक विनायक पालनकर आदि ने भाग लिया था।
सामाजिक अंतर बनाए रखा
जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में सभी अधिकारियों ने आपस में दूरियां बनाए रखते हुए अपनी कुर्सियों पर बैठे नजर आए। स्वयं जिलाधिकारी ने कहा कि यह अच्छी पहल है, इसी प्रकार हर जगह सामाजिक अंतर बनाए रखते हुए कोरोना वायरस के उन्मूलन में सहयोग देना चाहिए।

...............................................................................

S F Munshi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned