सिलसिलेवार चोरी करने वाला गिरोह गिरफ्तार

सिलसिलेवार चोरी करने वाला गिरोह गिरफ्तार
-जिला पुलिस अधीक्षक अनुपम अगरवाल ने दी जानकारी
विजयपुर

S F Munshi

February, 1409:42 PM

सिलसिलेवार चोरी करने वाला गिरोह गिरफ्तार
विजयपुर
सिलसिलेवार चोरी करने वाले गिरोह के चार सदस्यों को विजयपुर जिला पुलिस ने गिरफ्तार कर उनसे लाखों रूपए के आभूषण जब्त कर लिए हैं। जिला पुलिस अधीक्षक अनुपम अगरवाल ने विजयपुर में शुक्रवार को पत्रकारों को यह जानकारी दी।
अगरवाल ने कहा कि सिलसिलेवार चोरी के प्रकरणों में लिप्त चारों आरोपी इरानी गैंग के सदस्य हैं। बीदर जिले के निवासी गुलाम फरीदुद्दीन जाफरी उर्फ इरानी (40), सोलापुर जिले के सांगोला ग्राम निवासी मोहम्मद इरफान उर्फ सलीम इरानी (27), महाराष्ट्र के सातारा जिले के अकलूज निवासी निसार उर्फ पपट्टु चीनीबाबा इरानी (42) तथा सोलापुर जिले के अकलूज निवासी मोहम्मद इनायत इरानी (32) के के तौर पर चारों आरोपियों की पहचान की गई है।
पुलिस ने आरोपियों से सिलसिलेवार चोरी के पांच प्रकरणों से संबंधित 150 ग्राम स्वर्ण आभूषण, वारदात में इस्तेमाल किए गए दो मोटर साइकिल समेत 7 लाख रुपए लागत के सामानों को बरामद किया है। गिरफ्तार आरोपियों में से प्रमुख आरोपी गुलाम जाफरी उर्फ इरानी तथा मोहम्मद उर्फ इरफान सलीम इरानी के खिलाफ कई मामले दर्ज हैं। इनमें खास तौरपर वर्ष 2018 में 7 चोरी के मामले शामिल हैं। वर्ष 2019 में चार प्रकरण, वर्ष 2020 में एक, इस प्रकार विभिन्न मामलों में शामिल होने को लेकर विविध पुलिस थानों में शिकायतें दर्ज हुई हैं।
चोरी किए गए स्वर्ण आभूषणों को बेचने के लिए मोटरसाइकिल पर सोलापुर से विजयपुर मार्ग से होते हुए धारवाड़ की ओर जाते समय पुलिस अधिकारियों ने आरोपियों को रोक कर पूछताछ की तो सच्चाई सामने आई।
इन आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफल पुलिस दल को विशेष पुरस्कार की घोषणा की गई है।
संवाददाता सम्मेलन में जिला अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ. राम अरसिध्दि आदि उपस्थित थे।
मोटरसाइकिल चोर गिरफ्तार
जिला पुलिस अधीक्षक अनुपम अगरवाल ने कहा कि विजयपुर शहर में मोटरसाइकिल खास तौर पर महंगे दुपहिया वाहन चोरी करने के आरोप में दो जनों को पुलिस ने धरदबोचा है। आरोपियों की पहचान सिंदगी तालुक के बलगानूर गांव के निवासी हालही में पुणे में रहने वाले संदीप श्रीधर काटकर (20) तथा सुंदर भगवंत क्षत्री (20) के तौर पर की गई है। दोनों आरोपियों के पास से कुल 7.6 0 लाख रुपए लागत के 7 मोटरसाइकिल बरामद किए गए हैं। शहर के अथणी रोड में संदिग्ध रूप से बाइक पर जाते दो युवकों से पुलिस ने पूछताछ करने पर दोनों ने फरार होने का प्रयास किया। पुलिस ने दोनों का पीछा कर गिरफ्तार किया।

S F Munshi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned