बेलगावी की राजनीति में सक्रिय हुई शेट्टर की बहू

बेलगावी की राजनीति में सक्रिय हुई शेट्टर की बहू

By: S F Munshi

Published: 26 Dec 2020, 06:49 PM IST

बेलगावी की राजनीति में सक्रिय हुई शेट्टर की बहू
-लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी सुरेश अंगडी की बेटी श्रद्धा
बेलगावी
पूर्व केंद्रीय रेल राज्यमंत्री स्व. सुरेश अंगडी के निधन से बेलगावी लोकसभा सीट रिक्त हुई है। इस क्षेत्र का चुनाव कराने के लिए चुनाव आयोग सभी प्रकार की तैयारियां कर रहा है। राजनीतिक पार्टियों में भी उम्मीदवार के चयन को लेकर मशक्कत शुरू हो गई है। बेलगावी लोकसभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए भाजपा में 20 से अधिक दावेदारों के बीच प्रतिस्पर्धा चल रही है। इसी बीच अब स्व. सुरेश अंगडी की पुत्री तथा उद्योग एवं धारवाड़ जिला प्रभारी मंत्री जगदीश शेट्टर की बहू श्रध्दा शेट्टर राजनीति में सक्रिय हुई है। इसके जरिए टिकट के लिए प्रबल दावेदारी पेश करने के संकेत दिए हैं। रिक्त क्षेत्र में चुनाव लडऩे के लिए अनेक भाजपा नेताओं ने पार्टी वरिष्ठ तथा प्रभारी नेता बीएल संतोष से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा है। मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा समेत अनेक भाजपा नेताओं से मुलाकात कर टिकट देने के लिए लॉबिंग शुरू की है।
इसी बीच श्रध्दा शेट्टर तथा स्फूर्ति शेट्टर ने हाल ही में रामदुर्ग तथा यरगट्टी का दौरा किया है। विधायक महादेवप्पा यादवाड तथा भाजपा कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर चर्चा भी की है। इससे अंगडी परिवार को टिकट प्राप्त करने के लिए प्रबल दावेदार होने की बात सामने आई है।
शुक्रवार को पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के उपलक्ष्य में प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना कार्यक्रम में श्रध्दा शेट्टर ने भाग लिया था। बेलगावी के एपीएमसी में हुए कार्यक्रम में श्रध्दा ने मंच साझा किया। इसके जरिए आम तौर पर यही पहली बार पार्टी के मंच पर श्रध्दा नजर आई है। इसके जरिए राजनीतिक कार्यक्रमों में भाग लेने के साथ चुनाव टिकट पाने की कोशिश शुरू की है परन्तु परिवार वाद राजनीति को तरजीह नहीं देने वाली भाजपा इस मुद्दे पर क्या फैसला लेगी इस बारे में जिज्ञासा बनी हुई है।
इस बारे में प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए श्रध्दा शेट्टर ने कहा कि भाजपा नेता तथा किसानों की ओर से आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया है। प्रशंसकों से मुलाकात कर बातचीत करने से खुशी मिली है। घर पर भी स्व. सुरेश अंगडी के समर्थक मुलाकात कर रहे हैं। जन संपर्क को बढ़ाएंगे। लोकसभा उपचुनाव के बारे में कुछ नहीं कहूंगी।
कांग्रेस पार्टी में उपचुनाव को लेकर कई गतिविधियां चल रही हैं। दो उम्मीदवारों का नाम फाइनल किया गया। भाजपा किसे टिकट देगी इसे देखने के बाद कांग्रेस अपने उम्मीदवार की घोषणा करने की तैयारी कर ली है। प्रदेश कांग्रेस कार्याध्यक्ष सतीश जारकिहोली के लिए यह प्रतिष्ठा का चुनाव बना है।

S F Munshi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned