कोल्हापुर में कन्नड व्यापारियों की दुकानें आज करवाई जाएंगी बंद

कोल्हापुर में कन्नड व्यापारियों की दुकानें आज करवाई जाएंगी बंद

By: S F Munshi

Published: 19 Mar 2021, 08:34 PM IST

कोल्हापुर में कन्नड व्यापारियों की दुकानें आज करवाई जाएंगी बंद
-चेंबर ऑफ कॉमर्स का आश्वासन
कोल्हापुर
सीमावर्ती मराठी बंधुओं पर बेलगावी के साथ आसपास के गांवों में अन्याय हो रहा है। उसके निषेध में शनिवार को शिवसेना कन्नड व्यापारियों की दुकानें बंद करवाएगी।
ऐसा आश्वासन चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज की ओर से दिया गया। इसके बारे में चेंबर ऑफ कॉमर्स के कार्यालय में हुई बैठक में यह फैसला किया गया।
गए कुछ दिन से सीमाभाग के मराठी लोगों पर कर्नाटक पुलिस अन्याय कर रही है। इसमें चार दिन पहले बेलगावी में मराठी युवकों ने मराठी भाषा में स्टेट रखने के चलते उनको बडी बेरहमी से पीटा। साथ ही में कोगनोली टोल नाके के पास होने वाली दुकानों पर कन्नड बोर्ड लगाने को कहना। इस सभी अन्याय के विरोध में शिवसेना ने शनिवार को आंदोलन करने का फैसला लिया है। इस आंदोलन को समर्थन के तौर पर चेंबर ऑफ कॉमर्स ने सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक जिले के कन्नड व्यावसायिकों के व्यवहार बंद रहेंगे।
इस समय शिवसेना जिलाप्रमुख विजय देवणे, संजय पवार, चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष संजय शेटे, पूर्व अध्यक्ष आनंद माने, शिवाजीराव पोवार, संजय पाटील, सूर्यकांत कापसे, महेश शानभाग, उमेश प्रभू, प्रशांत शिंदे, अनिल धडाम और जयेश ओसवाल आदि उपस्थित थे।
होटेल मालिक संघ का समर्थन
इस आंदोलन को कोल्हापुर जिला होटल मालिक संघ का समर्थन दिए जाने की जानकारी अध्यक्ष उज्ज्वल नागेशकर और पूर्व अध्यक्ष आनंद माने ने दी।

S F Munshi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned