scriptSports is essential for physical and intellectual health health | शारीरिक और बौद्धिक स्वास्थ्य स्वास्थ्य के लिए खेल जरूरी | Patrika News

शारीरिक और बौद्धिक स्वास्थ्य स्वास्थ्य के लिए खेल जरूरी

शारीरिक और बौद्धिक स्वास्थ्य स्वास्थ्य के लिए खेल जरूरी
-प्रधान जिला सत्र न्यायाधीश उमेश अडिग ने कहा
हुब्बल्ली

हुबली

Published: January 05, 2022 10:12:47 am

शारीरिक और बौद्धिक स्वास्थ्य स्वास्थ्य के लिए खेल जरूरी
हुब्बल्ली
प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश उमेश अडिग ने कहा कि पुलिस विभाग में कार्य करने वालों के लिए शारीरिक गतिविधि जरूरी है। शारीरिक और बौद्धिक स्वास्थ्य की रक्षा के लिए खेल जरूरी है।
शहर के नए सीआर मैदान में मंगलवार को आयोजित पुलिस वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का उद्घाटन कर न्यायाधीश अडिग ने कहा कि पुलिस ने खेलों को खेलने का मौका दिया है। इसका लाभ उठाएं। खेल एकाग्रता तथा बेहतर कार्य करने में मदद करते हैं। ओलंपिक खेलकूद प्रतियोगिता में मिनट की उपलब्धी हासिल करने के लिए कई वर्षों से कोशिश करनी चाहिए।
उन्होंने कहा कि लोगों की सुरक्षा की जिम्मेदारी पुलिस के कंधों पर है। लोग आज सुकून के साथ रहे हैं तो इसके लिए पुलिस कारण है। पूरा वर्ष दिन-रात बिना अवकाश के कार्य करते हैं। पुलिस कर्मियों को भी अपने स्वास्थ्य की रक्षा करना जरूरी है। खेल से प्रतिस्पर्धा की भावना बढ़ती है। खेल से हम सभी एक हैं यह भावना आती है। देश, भाषा, जाति का भेदभाव भूलकर खेलों में भाग लेते हैं। खेल में नीति नियमों का पालन करना जरूरी है। इसी प्रकार दैनिक जीवन में भी नियमों का पालन करने पर समाज सुरक्षित रहेगा। जान है तो जहान है कहावत की तरह स्वास्थ्य से बढ़कर कुछ नहीं है। हमेशा गतिविधियों के साथ रहकर खेलों में भाग लेना चाहिए। खेलों में भाग लेने के लिए धन खर्च करने की जरूरत नहीं है। हर एक अपनी उम्र के हिसाब से खेलों में भाग ले सकते हैं। सशक्त नागरिक ही मजबूत देश के निर्माता हैं। नए साल में हम सबकी उम्मीदें पूरे हों।
पुलिस आयुक्त लाभूराम ने अतिथियों का स्वागत कर कहा कि पुलिस कर्मियों को मानसिक तथा शारीरिक तौर पर मजबूत होना चाहिए। प्रति दिन एक घंटा व्यायाम, योग, खेलों में जुटना चाहिए। खोल-कूद प्रतियोगिता में तीन दिनों तक खेल भावना के साथ भाग लेकर इसे सफल बनाना चाहिए।
खेल-कूद प्रतियोगिता में भाग लेने वाली टीमों की ओर से आकर्षक पथ संचलन किया गया। कबूतर तथा तीरंगे गुब्बारों को छोडऩे के जरिए खेलकूद प्रतियोगिता का उद्घाटन किया गया। सशस्त्र आरक्षण बल के निरीक्षक मल्लिकार्जुन मुराल ने पथ संचलन के नेतृत्व कर खिलाडिय़ों को शपथ दिलाई। सशस्त्र आरक्षण बल के ईरण्णा देसाई के खेल-ज्योति लेकर दौड़ लगाने के जरिए खेलकूद प्रतियोगिता आरम्भ हुआ।
पुलिस उपायुक्त साहिल बाग्ला, आरबी बसरगी समेत कई अधिकारी उपस्थित थे। सीआर पुलिस उपायुक्त एसवी यादव ने आभार जताया।
सीआर दक्षिण, उत्तर, महिला, धारवाड़ तथा यातायात विभाग की टीमों ने खोल-कूद प्रतियोगिता में भाग लिया है।
,,
शारीरिक और बौद्धिक स्वास्थ्य स्वास्थ्य के लिए खेल जरूरी,शारीरिक और बौद्धिक स्वास्थ्य स्वास्थ्य के लिए खेल जरूरी,शारीरिक और बौद्धिक स्वास्थ्य स्वास्थ्य के लिए खेल जरूरी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.