scriptकोरोना की तीसरी लहर से बचने के लिए अभी से शुरू करें तैयारी | Start preparations from now to avoid third wave of Corona | Patrika News

कोरोना की तीसरी लहर से बचने के लिए अभी से शुरू करें तैयारी

locationहुबलीPublished: Jun 10, 2021 10:28:13 pm

Submitted by:

MAGAN DARMOLA

जिला प्रभारी मंत्री शशिकला ने कोरोना की तीसरी लहर के दौरान बच्चों के प्रभावित होने की आशंका को देखते हुए जिला अस्पताल, तालुक अस्पताल सहित अन्य अस्पतालों में बिस्तरों, ऑक्सीजन व वेंटिलेटर की व्यवस्था करने संबंधित योजना बनाने को कहा।

कोरोना की तीसरी लहर से बचने के लिए अभी से शुरू करें तैयारी

कोरोना की तीसरी लहर से बचने के लिए अभी से शुरू करें तैयारी

विजयपुर. कोरोना की तीसरी लहर के दौरान बच्चों को उपयुक्त इलाज मुहैया करवाने की तैयारी अभी से करने के निर्देश जिला प्रभारी मंत्री शशिकला जोल्ले ने दिए। वे जिलाधिकारी कार्यालय की सभागृह में कोरोना नियंत्रण से संबंधित समीक्षा बैठक को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने कोरोना की तीसरी लहर के दौरान बच्चों के प्रभावित होने की आशंका को देखते हुए जिला अस्पताल, तालुक अस्पताल सहित अन्य अस्पतालों में बिस्तरों, ऑक्सीजन व वेंटिलेटर की व्यवस्था करने संबंधित योजना बनाने को कहा। मंत्री शशिकला ने कहा कि जिले में कोरोना की वजह से तीन बच्चे अनाथ हुए हैं इस बारे में उन्हें जानकारी मिली है। इस संकट की घड़ी में अनाथ होने वाले बच्चों के पालन पोषण के प्रति ध्यान देने की आवश्यकता है।

ऐसे बच्चों की मदद के लिए मुख्यमंत्री की ओर से बाल सेवा योजना जारी की गई है। माता पिता इन दोनो में एक को हमेशा के लिए गंवा चुके 289 बच्चों के प्रति भी ध्यान देना आवश्यक है। अनाथ बच्चों को गोद लेने की दिशा में कोई संगठन, दाता आगे आए तो अंगीकरण नियमानुसार सरकार की ओर से उन्हें मदद दी जाएगी।

विधायक यशवंतराय गौडा पाटील ने भी विचार व्यक्त किए। जिलाधिकारी सुनील कुमार ने ब्लैक फंगस के मामले तथा कोरोना प्रबंधन से संबंधित विस्तृत जानकारी दी। इस अवसर पर सांसद रमेश जिगजिणगी, विधायक सोमनगौडा पाटील सासनूर, डॉ. देवानंद चौहाण सहित कई उपस्थित थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो