राज्य स्तरीय डे-नाईट कबड्डी प्रतियोगिता कल से

राज्य स्तरीय डे-नाईट कबड्डी प्रतियोगिता कल से
राज्य स्तरीय डे-नाईट कबड्डी प्रतियोगिता कल से

S F Munshi | Updated: 09 Oct 2019, 08:35:21 PM (IST) Hubli, Dharwad, Karnataka, India

राज्य स्तरीय डे-नाईट कबड्डी प्रतियोगिता कल से
-आठ सौ खिलाड़ी भाग लेंगे
धारवाड़-हुब्बल्ली

राज्य स्तरीय डे-नाईट कबड्डी प्रतियोगिता कल से
धारवाड़-हुब्बल्ली
पीयू कालेज शिक्षा विभाग की उप निदेशक शारदा किरेसूर ने कहा है कि 11 से 13 अक्टूबर तक राज्य स्तरीय डे एंड नाइट कबड्डी प्रतियोगिता आयोजित की गई है। वे, धारवाड़ में बुधवार को संवाददाता सम्मेलन में जानकारी दे रही थी।
उन्होंने कहा कि श्रीजगद्गुरु तोंटदार्य विद्यापीठ के हिरेमल्लूर ईश्वरन पीयू विज्ञान एवं वाणिज्य महाविद्यालय तथा पीयू कालेज शिक्षा विभाग के संयुक्त तत्वावधान में कबड्डी प्रतियोगिता होगी। शहर के आरएन शेट्टी इंडोर स्टेडियम में प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है।
70 अनुभवी रेफरी होंगे
उन्होंने कहा कि नॉकआउट पध्दति के तहत होने वाली कबड्डी प्रतियोगिता में राज्य के 32 जिलों के 8 00 बालक-बालिकाएं भाग लेंगे। आरएन शेट्टी इंडोर स्टेडियम में एक साथ चार-चार प्रतियोगिताओं की व्यवस्था की गई है। इन छात्र-छात्राओं को विभिन्न कॉलेजों में पृथक आवास की व्यवस्था की गई है। करीब 1500 लोगों को टिफिन व भोजन की व्यवस्था की गई है। खिलाडिय़ों को छात्रावासों से स्टेडियम तक बस सुविधा उपलब्ध की जाएगी। खेल प्रतियोगिता में 70 अनुभवी रेफरी होंगे।
राष्ट्रीय टीम का चयन
नियमों के अनुसार खेल प्रतियोगिता की विजेता टीमों से राष्ट्र स्तर के लिए टीम का चयन किया जाएगा। 11 अक्टूबर की शाम 6 बजे आरएन शेट्टी इंडोर स्टेडियम में तोंटद डॉ. सिद्धराम स्वामी के सान्निध्य में पूर्व मंत्री बसवराज होरट्टी कबड्डी खेल प्रतियोगिता का उद्घाटन करेंगे। कार्यक्रम में केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी, विधान परिषद सदस्य प्रो. एस.वी. संकनूर, पीयू कालेज शिक्षा विभाग के निदेशक एम. कनगवल्ली, जगद्गुरु तोंटदार्य विद्यापीठ के सचिव प्रो. शिवानंद पट्टणशेट्टी आदि भाग लेंगे। विधायक अरविंद बेल्लद कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे।
उन्होंने कहा कि 13 अक्टूबर दोपहर 12 बजे होने वाले कबड्डी प्रतियोगिता के समापन समारोह में भारतीय कबड्डी टीम के पूर्व कप्तान एवं अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित डॉ. सी. होन्नप्पगौड़ा, विधायक प्रसाद अब्बय्या, अमृत देसाई, मनोरोग चिकित्सा विशेषज्ञ डॉ. आनंद पांडुरंगी अतिथि होंगे।
संवाददाता सम्मेलन में विद्यालय के उप प्राचार्य शांतराज विभूति, यू.एन. हजारे, संदीप बूदिहाळ आदि उपस्थित थे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned