आत्मविश्वास से परीक्षा का सामना करें विद्यार्थी

आत्मविश्वास से परीक्षा का सामना करें विद्यार्थी
-केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा
-एसएसएलसी पुस्तक वितरित
धारवाड़

S F Munshi

February, 1408:15 PM

आत्मविश्वास से परीक्षा का सामना करें विद्यार्थी
धारवाड़
केन्द्रीय संसदीय मामलात, खान तथा कोएला मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा कि एसएसएलसी (दसवीं कक्षा) के विद्यार्थियों को आत्मविश्वास के साथ परीक्षा का सामना करना चाहिए। वे धारवाड़ में को जिला प्रशासन, जिला पंचायत, सार्वजनिक शिक्षा विभाग के संयुक्त तत्वावधान में नाल्को कम्पनी की ओर से एसएसएलसी नतीजे सुधार के लिए गठित पासिंग पैकेज मार्गदर्शी सूत्रों की पुस्तकों को विद्यार्थियों को वितरित कर बोल रहे थे।
उन्होंने कहा कि नाल्को कम्पनी 30 लाख रुपए की मदद से एसएसएलसी परीक्षा नतीजे सुधार के लिए मार्गदर्शी पुस्तक तैयार की है। परीक्षा नजदीक आते देख बच्चों को फेल होने के भय से परेशान ना होते हुए हिम्मत के साथ सरल सूत्र पुस्तक की मदद से परीक्षा का सामना करना चाहिए। कड़े प्रयासों के बावजूद नतीजा सही नहीं आने के बावजूद बच्चों को चिंतित नहीं होना चाहिए। पुनह प्रयास कर सफलता हासिल करनी चाहिए। जीवन बनाने के लिए धैर्य ही प्रेरणा है। परीक्षा के लिए 40 दिन का और समय है। इस दौरान टीवी, मोबाइल फोन से परहेज करते हुए पढ़ाई की ओर ध्यान देना चाहिए। कड़ी मेहनत ही सफलता की पूंजी है।
समारोह की अध्यक्षता कर विधायक अरविंद बेल्लद ने कहा कि विद्याकाशी कहे जाने वाला धारवाड़ जिला हालही के वर्षों में एसएसएलसी परीक्षा में उत्तम उपलब्धी नहीं प्राप्त किया है। उसको सुधारने तथा सरकारी स्कूलों की गुणवत्ता बढ़ाने की दिशा में केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी ने इच्छा जाहिर की है। 40 दिन में पाठ्यक्रम की पढ़ाई कर विविध विषयों, चार्ट, मार्गदर्शी पुस्तक की मदद से बच्चों को सफलता प्राप्त करनी चाहिए।
सार्वजनिक शिक्षा विभाग के उप निदेशक एम.एल. हंचाटे, शिक्षा अधिकारी एस.एन. हुग्गी, क्षेत्र शिक्षा अधिकारी गिरीश पदकी, ए.ए. काजी, श्रीशैल करिकट्टी, विद्या नाडिगेर आदि मौजूद थे।

S F Munshi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned