scriptनई तकनीक का उपयोग कर विद्यार्थी करें शैक्षणिक प्रगति | Students make progress using new technology | Patrika News

नई तकनीक का उपयोग कर विद्यार्थी करें शैक्षणिक प्रगति

locationहुबलीPublished: Jun 26, 2021 06:59:22 pm

Submitted by:

MAGAN DARMOLA

विधायक दोड्डनगौड पाटील ने कहा कि कोविड-19 महामारी के दौरान विद्यार्थियों को नई तकनीक ज्ञान का उपयोग करते हुए शैक्षणिक प्रगति करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आधुनिकता के समय में तकनीकी ज्ञान का खास महत्व होता है। विद्यार्थियों को सीखने में अनुकूल होने के लिए तथा शैक्षणिक प्रगति के लिए सरकार की ओर से दिए गए नि:शुल्क टैबलेटों का सदुपयोग करना चाहिए।

नई तकनीक का उपयोग कर विद्यार्थी करें शैक्षणिक प्रगति

नई तकनीक का उपयोग कर विद्यार्थी करें शैक्षणिक प्रगति

इलकल (बागलकोट). हुनगुन्द विधानसभा क्षेत्र के विधायक दोड्डनगौड पाटील ने कहा कि कोविड-19 महामारी के दौरान विद्यार्थियों को नई तकनीक ज्ञान का उपयोग करते हुए शैक्षणिक प्रगति करनी चाहिए। वे यहां के राजकीय प्रथम श्रेणी महाविद्यालय में विद्यार्थियों को नि:शुल्क दिए जाने वाले टैबलेट वितरित कर बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि आधुनिकता के समय में तकनीकी ज्ञान का खास महत्व होता है। विद्यार्थियों को सीखने में अनुकूल होने के लिए तथा शैक्षणिक प्रगति के लिए सरकार की ओर से दिए गए नि:शुल्क टैबलेटों का सदुपयोग करना चाहिए।

महाविद्यालय के प्राचार्य नागराज मुदगल ने कहा कि सरकार ने महाविद्यालय में डिजिटल शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए महत्वाकांक्षी योजना शुरू की है। डिजिटल शिक्षा योजना तहत 430 सरकारी प्रथम श्रेणी महाविद्यालय में कर्नाटक एल एम एस पढ़ई निर्वहन मंच के तहत अनुष्ठान किया गया है। आधुनिक शिक्षण सुविधा के लिए सरकारी प्रथम श्रेणी महाविद्यालय के अब-तक 2500 कमरों को स्मार्ट कक्षाओं में बदल दिया गया है।

आनलाइन और आफलाइन दोनों पद्धति का पूरक है। आधुनिक स्पर्श देते हुए उन्नत शिक्षण क्षेत्र में क्रांतिकारी परिवर्तन लाके डिजिटल शिक्षा योजना से पढ़ाई करने वाले विद्यार्थियों को नि:शुल्क टैबलेट पीसी वितरित किए जा रहे हैं। कोरोना काल की घड़ी में विद्यार्थियों को टैबलेट पीसी काफी उपयुक्त होंगे।

211 प्रथम डिग्री विद्यार्थियों को टैबलेट पीसी दिए

विधायक दोड्डनगौड पाटील ने इस मौके पर 211 प्रथम डिग्री विद्यार्थियों को टैबलेट पीसी दिए गए। टैबलेट पीसी वितरण कार्यक्रम में अरविन्द मंगलूर, श्यामसुंदर करवा, महादेवसा काटवा, हेमंत भूतनाळ, नगरसभा उपाध्यक्ष सविता आरी, पार्षद शारदा पत्तार, चन्द्रशेखर एकबोटे, सुगरेश नागलोटी तथा महाविद्यालय के प्राचार्य, शिक्षक मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो