scriptTake concrete steps to prevent corona by visiting panchayats | पंचायतों का दौरा कर कोरोना रोकथाम के उठाएं ठोस कदम | Patrika News

पंचायतों का दौरा कर कोरोना रोकथाम के उठाएं ठोस कदम

पंचायतों का दौरा कर कोरोना रोकथाम के उठाएं ठोस कदम
-जिलाधिकारी ने दिए निर्देश
गदग

हुबली

Published: January 14, 2022 10:50:40 am

पंचायतों का दौरा कर कोरोना रोकथाम के उठाएं ठोस कदम
गदग
जिलाधिकारी एम. सुंदरेश बाबू ने तालुक पंचायत कार्यकारी अधिकारियों को प्रतिदिन एक ग्राम पंचायत का दौरा कर कोरोना नियंत्रण से संबंधित ठोस कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। वे विभिन्न विभाग के अधिकारियों व तालुक स्तरीय अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे।
बैठक बुधवार को जिला प्रशासन भवन में आयोजित की गई थी। जिलाधिकारी ने तालुक पंचायत कार्यकारी को निर्देश दिया कि वे जांच बैठक आयोजित कर कोरोना, ओमिक्रॉन संक्रमण के नियंत्रण से संबंधित ठोस कदम उठाने के साथ-साथ सरकार की ओर से जारी दिशा निर्देश का पालन करें। इसी प्रकार स्थानीय निकाय के प्रमुख अधिकारियों को वार्ड स्तरीय बैठक कर संक्रमण पर नियंत्रण करने की दिशा में ठोस कदम उठाने को कहा।
जिलाधिकारी ने तहसीलदार को निर्देश दिया कि वे हर सप्ताह टास्क फोर्स समिति की बैठक कर संक्रमण के नियंत्रण विषय पर चर्चा करें। उन्होंने विभिन्न विभाग के अधिकारियों को आपसी सहयोग के साथ काम कर संक्रमण पर नियंत्रण करने की दिशा में ठोस कदम उठाने को कहा।
जिलाधिकारी ने कहा कि जिला स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण अधिकारियों की जिम्मेदारी है कि तालुक अस्पताल का दौरा कर स्थिति का जायजा लें। कोरोना नियंत्रण, टीकाकरण तथा अस्पताल के मूल सुविधाओं का जायजा लेकर रिपोर्ट सौंपने को कहा। पहले से ही इलाज के लिए उपलब्ध करवाए गए उपकरण की कार्यात्मक दक्षता के बारे में ध्यान रखने की आवश्यकता पर बल दिया।
जिला पंचायत सीईओ भरत एस. ने जिले में संक्रमण जांच परीक्षण में बढ़ोत्तरी करने की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने ऐसे लोगों को चिन्हित करने की आवश्यकता पर बल दिया जिनमें संक्रमण के लक्षण हों। ऐसे लोगों को चिन्हित कर इलाज के लिए अतिरिक्त टीम का गठन करने को कहा। इस अवसर पर डॉ. सतीश बसरीगिडद, आरसीएच अधिकारी डॉ. बीएम गोजनूर, जिला समीक्षा अधिकारी डॉ. जगदीश नुच्चिन, महिला तथा बाल कल्याण विभाग के उपनिदेशक उस्मान ए उपस्थित थे।
पंचायतों का दौरा कर कोरोना रोकथाम के उठाएं ठोस कदम
पंचायतों का दौरा कर कोरोना रोकथाम के उठाएं ठोस कदम
ढिंढोरा पीटकर फैलाएं जागरूकता

ओमिक्रॉन का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। जिलाधिकारी एम. सुंदरेश बाबू ने बाहर से आने वालों पर नजऱ रखने को कहा। बाहर से आने वालों को होम आइसोलेशन में रखने सबंधित जागरूकता फैलाने के लिए ग्रामीण क्षेत्र में ढिंढोरा पीटने को कहा। शहर में कूड़ा उठाने वाले वाहनों में लाउडस्पीकर लगाकर मास्क पहनने व सामाजिक सुरक्षित अंतर के बारे में जागरूकता फैलाने को कहा।
कार्यकर्ताओं को बूस्टर डोज़

जिले में कोविशील्ड, कोवैक्सीन सहित कुल 45 हजार कोरोना के टीके उपलब्ध हैं। टीकाकरण में तेजी लाने की आवश्यकता पर जिलाधिकारी एम सुंदरेश बाबू ने बल दिया।
दस जनवरी से जिले के फं्रटलाइन स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं, कर्मचारियों, 60 वर्ष से अधिक उम्र के अस्वस्थ लोगों को बूस्टर टीके लगाए जा रहे हैं। विभागीय प्रमुखों की जिम्मेदारी है कि वे सभी योग्य लाभार्थियों को टीके लगवाएं। स्वास्थ्य विभाग, स्थानीय संस्थानों के सिविक कर्मचारियों, आशा कार्यकर्ताओं, आंगनवाडी के कार्यकर्ताओं, राजस्व, पुलिस विभाग के कर्मचारियों को तीसरी खुराक अवश्य लगानी चाहिए।
इनका कहना है

टीकाकरण कार्य सफल हो अत: तालुक स्तर पर व्यवस्थित रूप से टीके उपलब्ध करवाने की दिशा में ठोस कदम उठाने की आवश्यकता है। संक्रमण नियंत्रण कार्य में तालुक पंचायत अधिकारियों को अधिक सक्रिय होकर अपनी जिम्मेदारी निभानी चाहिए।
-भरत एस. जिला पंचायत सीईओ
कांटैक्ट ट्रेसिंग व क्वारंटीन पर नजर रखने के लिए शहर तथा ग्रामीण क्षेत्रों में अधिकारियों को तैनात किया गया है। ये अधिकारी संक्रमितों तथा संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों पर नजर रखेंगे।
-सतीश कुमार एम. अतिरिक्त जिलाधिकारी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Health Tips: रोजाना बादाम खाने के कई फायदे , जानिए इसे खाने का सही तरीकाCash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कतSchool Holidays in January 2022: साल के पहले महीने में इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल, जानिए कितनी छुट्टियां हैं पूरे सालVideo: राजस्थान में 28 जनवरी तक शीतलहर का पहरा, तीखे होंगे सर्दी के तेवर, गिरेगा तापमानJhalawar News : ऐसा क्या हुआ कि गुस्से में प्रधानाचार्य ने चबाया व्याख्याता का पंजामां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतAaj Ka Rashifal - 24 January 2022: कुंभ राशि वालों की व्यापारिक उन्नति होगीMaruti की इस सस्ती 7-सीटर कार के दीवाने हुएं लोग, कंपनी ने बेच दी 1 लाख से ज्यादा यूनिट्स, कीमत 4.53 लाख रुपये

बड़ी खबरें

शरीयत पर हाईकोर्ट का अहम आदेश, काजी के फैसलों पर कही ये बातभाजपा की नई लिस्ट में हो सकती है छंटनी की तैयारी, कट सकते हैं 80 विधायकों के टिकटRepublic Day 2022: आज होगी वीरता पुरस्कारों की घोषणा, गणतंत्र दिवस से पूर्व राजधानी बनी छावनीRepublic Day 2022 parade guidelines: कोरोना की दोनों वैक्सीन ले चुके लोग ही इस बार परेड देखने जा सकेंगे, जानिए पूरी गाइडलाइन्सDelhi Metro: गणतंत्र दिवस पर इन रूटों पर नहीं कर सकेंगे सफर, DMRC ने जारी की एडवाइजरीकई टेस्ट में भी पकड़ में नहीं आता BA 2 स्ट्रेन, जानिए क्यों खतरनाक है ओमिक्रान का ये सब वेरिएंट13 जिलों में जल्द बनेगी जिला कार्यकारिणी, प्रदेश कांग्रेस ने 28 जनवरी तक मांगे नामपुण्यतिथि पर याद की जा रहीं Vijaya Raje Scindia, 'बेटी' Vasundhara Raje ने कुछ इस तरह से किया 'मां' को याद
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.