कोरोना की चपेट में जिले की जनता

कोरोना की चपेट में जिले की जनता
-पॉजिटिव दर में राज्य में प्रथम स्थान पर
चिक्कमगलूरु

By: Zakir Pattankudi

Published: 10 Jun 2021, 12:50 PM IST

कोरोना की चपेट में जिले की जनता
चिक्कमगलूरु
कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप राज्य के अन्य जिलों में घट रहा है तो वहीं कॉफी नगरी चिक्कमगलूरु जिले में मात्र आंकड़े बढ़ रहे हैं। कोरोना पॉजिटिव दर बढ़ता ही जा रहा है।
फिलहाल 26.07 प्रतिशत पॉजिटिव दर है, जिसके कारण चिक्कमगलूरु जिला राज्य में प्रथम स्थान पर है। इससे खौफ छाया है। जिले में लॉकडाउन, संपूर्ण तालाबंदी करने के बाद भी कोरोना संक्रमण के मात्र काबू में आने के लक्षण नजर नहीं आ रहे हैं। पिछले 20 दिनों से जिले में प्रतिदिन औसत 600 से 700 मामले पाए जा रहे हैं, जो जिला प्रशासन के सिर दर्द का कारण बना है।
पिछले सप्ताह के आंकड़ों को देखने पर पॉजिटिव दर 37 से 38 प्रतिशत बढ़कर फिलहाल 26.07 प्रतिशत पर आकर रुका है। पहले शहरी इलाकों में अधिक पाए जा रहे कोरोना के मामले अब ग्रामीण इलाकों में भी अत्यधिक फैलने से लोगों में खौफ छाया हुआ है। इसके बाद भी संक्रमितों के प्राथमिक संपर्क में आने वालों की जांच नहीं करने तथा कोरोना जांच कराने के लिए जिला प्रशासन के भी अधिक जोर नहीं देने के आरोप लगाए जा रहे हैं। इसी बीच पॉजिटिव दर में राज्य में ही प्रथम स्थान पर होने की खबर ने जिले की जनता को परेशान किया है।
पिछले सप्ताह चिक्कमगलूरु जिला अस्पताल में स्थित अव्यवस्था राज्य भर में भारी चर्चा का कारण बनी थी। संक्रमितों के वार्ड में मरीजों के परिजन बिना किसी सतर्कता, बिना रोकटोक के आसानी से आ जा रहे थे। संक्रमितों के बगल में ही कोरोना से मृत व्यक्ति की लाश होने के बाद भी वहीं भोजन-नाश्ता करता देख जिले के लोगों ने अधिकारियों तथा जिला प्रशासन की क्लास ली थी। अब अधिकारियों की गलती के कारण ही राज्य में पॉजिटिव दर में प्रथम स्थान पर होने से लोगों में काफी नाराजगी है।
इस बारे में प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. उमेश ने कहा कि प्रशासन की ओर से कोरोना की जांच अधिक की जा रही है। इस कारण पॉजिटिव दर अधिक है कहा जा रहा है।

Zakir Pattankudi Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned