चिकित्सकों के प्रति होना चाहिए आदरभाव

चिकित्सकों के प्रति होना चाहिए आदरभाव

By: S F Munshi

Published: 03 Jul 2021, 12:55 AM IST

चिकित्सकों के प्रति होना चाहिए आदरभाव
-केवीजी बैंक के अध्यक्ष गोपीकृष्ण ने कहा
हुब्बल्ली-धारवाड़
राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस के उपलक्ष्य में कर्नाटक विकास ग्रामीण बैंक
धारवाड़ के मुख्यालय में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। कार्यक्रम रोटरी क्लब सेवन हिल्स (धारवाड़) तथा धारवाड़ सिविल अस्पताल के तत्वावधान में आयोजित किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन बैंक के अध्यक्ष पी. गोपीकृष्ण ने किया।
उन्होंने कहा कि सदैव मरीजों की जान बचाने की दिशा में प्रयासरत रहने वाले चिकित्सकों के प्रति आदरभाव होना चाहिए। पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री चिकित्सक डॉ. बी.सी. रॉय चिकित्सकों के लिए आदर्श प्राय: हैं। इनका जन्म 1 जुलाई 1882 को हुआ था। अत: हर साल इनके जन्म दिन को चिकित्सक दिवस के रूप में मनाया जाता है। वर्तमान दिनों में चिकित्सकों की भूमिका अपार है। कर्नाटक विकास ग्रामीण बैंक की ओर से कई क्षेत्रों में स्वास्थ्य शिविर आयोजित किए गए हैं। समाज में विभिन्न जगहों पर विशेष सेवा देने वाले चिकित्सकों का सम्मान गोपीकृष्ण ने किया।
रोटरी क्लब सेवन हिल्स की अध्यक्षा डॉ. पल्लवी देशपांडे ने सभी चिकित्सकों से डॉ. राय के सिध्दांतों को अपनाने की अपील की। जिला
निगरानी अधिकारी डॉ. सुजाता ने बैंक के कर्मचारियों को स्वास्थ्य से
संबंधित सलाह दी। चिकित्सक दिवस के उपलक्ष्य में रक्तचाप व मधुमेह तथा कोरोना जांच शिविर आयोजित की गई। इस अवसर पर रोटरी सेवन हिल्स की सचिव गौरी मोदलभावी, बैंक के महाप्रबंधक बी.सी. रविचंद्र सहित कई उपस्थित थे।

S F Munshi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned