scriptऑक्सीजन किल्लत नहीं होगी, केंद्र सरकार ने दिए तीस टन क्षमता के छह टैंकर | There will be no shortage of oxygen, the central has given 6 tanker | Patrika News

ऑक्सीजन किल्लत नहीं होगी, केंद्र सरकार ने दिए तीस टन क्षमता के छह टैंकर

locationहुबलीPublished: May 12, 2021 05:51:22 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी ने दी जानकारी

ऑक्सीजन किल्लत नहीं होगी, केंद्र सरकार ने दिए तीस टन क्षमता के छह टैंकर

ऑक्सीजन किल्लत नहीं होगी, केंद्र सरकार ने दिए तीस टन क्षमता के छह टैंकर

हुब्बल्ली. केंद्रीय संसदीय मामलात, कोयला एवं खान मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा कि केंद्र सरकार ने ऑक्सजीन की मात्रा बढ़ाकर राज्य सरकार को पत्र लिखा है। केंद्र सरकार ने तीस टन क्षमता के छह ऑक्सीजन टैंकरों को दिया है।
इन छह टैंकरों के जरिए राज्य में उपजी ऑक्सीजन की कमी दूर होगी। केंद्र सरकार ने 150 ऑक्सीजन इकाइयों को कर्नाटक के लिए मंजूर किया हैा। 1500 ऑक्सीजन सिलेंडर दिए गए हैं।

शहर के सर्किट हाउस में आयोजित जिला स्तर के अधिकारियों की बैठक में केंद्रीय मंत्री जोशी ने कहा कि इस बार की कोविड लहर की आशंका नहीं थी इसकी चेन तोडऩी जरूरी है।
कोविड के दौरान पुलिस कर्मी सड़क पर खड़े होकर कर्तव्य निभा रहे हैं। वे भी आप और हम जैसे मनुष्य हैंं। बिना जरूरत पुलिस की आंख बचाकर नहीं घूमना चाहिए।

जोशी ने कहा कि धारवाड़ जिले से बेलगावी तथा विजयपुर जिलों को ऑक्सीजन की आपूर्ति होने से जिले को दो टैंकर दिए गए हैं।
जिले में ऑक्सीजन तथा बेड की कमी ना हो इसके लिए प्रतिदिन नजर रखी जा रही है। लोगों की रक्षा के लिए जनप्रतिनिधि तथा जिला प्रशासन सदा तैयार हैं।


ऑक्सीजन की कमी दूर करने को सरकार प्रतिबद्ध
उद्योग एवं जिला प्रभारी मंत्री जगदीश शेट्टर ने कहा कि केंद्र तथा राज्य सरकारें अधिक पैमाने पर ऑक्सीजन आपूर्ति कर ऑक्सीजन की कमी को दूर करने की कोशिश कर रहे हैं।
इस दिशा में केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल के साथ नियमित संपर्क में हैं और आपात कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि जिले में 14 दिन का सख्त लॉकडाउन लगाया गया है।
लोगों को पूरा सहयोग देकर सरकार के निर्देशों का पालन करना चाहिए। 14 दिन खुद को नियंत्रित करने पर कोरोना संक्रमण को नियंत्रत किया जा सकता है।

मंत्री शेट्टर ने कहा कि रिहायशी इलाकों में ठेला गाडिय़ों में सब्जी बेचने का मौका दिया गया है। राशन सामान को भी रिहायशी इलाकों में उपलब्ध कराने की व्यवस्था करनी चाहिए।
लोगों को जरूरी वस्तुओं की खरीदी के लिए सड़क पर आने से रोकना चाहिए। किराना शॉप के लिए निर्धारित ग्राहक रहते हैं। उनसे फोन पर ऑर्डर लेकर घर तक राशन पहुंचाने पर सुविधा होगी।
ग्राहकों को जरूरी सामान, दवाई का बहाना बनाकर नहीं घूमना चाहिए। विधायक प्रसाद अब्बय्या ने कहा कि किम्स में सामान्य मरीजों को सही इलाज नहीं मिल रहा है।

इसके लिए एसएम कृष्णा नगर तथा सोनिया गांधी नगर में 25-25 लाख रुपए लागत में निर्मित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों का उद्घाटन कर सामान्य स्वास्थ्य जांच केंद्र के तौर पर इस्तेमाल करना चाहिए।
50 हजार दवाई किट वितरित
जिले में 25 से 50 हजार कोविड दवाई किट तैयार कर घरों तक जाकर बांटने की तैयारी की जा रही है। इस बारे में कर्नाटक राज्य दवाई गोदाम से जरूरी विटामिन तथा जिंक समेत अन्य दवाइयों को प्राप्त करने के लिए इंडेंट भेजने के बारे में बैठक में चर्चा की गई।
बैठक में विधायक अरविंद बेल्लद, जिलाधिकारी नितेश पाटील, महानगर निगम आयुक्त डॉ. सुरेश इट्नाळ, पुलिस अधीक्षक पी. कृष्णकांत, जिला स्वास्थ्य अधिकारी यशवंत मदीनकर, तहसीलदार शशिधर माड्याल आदि उपस्थित थे।

ट्रेंडिंग वीडियो