वालपोई कस्बे में हालात तनावपूर्ण

वालपोई कस्बे में हालात तनावपूर्ण

By: S F Munshi

Published: 09 Jan 2021, 10:51 PM IST

वालपोई कस्बे में हालात तनावपूर्ण
पणजी
गोवा के शेल-मेलाउली गांव में प्रस्तावित आईआईटी परिसर के विरोध में स्थानीय लोगों और पुलिस के बीच झड़प के एक दिन बाद आज भी निकटवर्ती वालपोई कस्बे में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। आपको बता दें कि प्रदेश में दस लाख वर्ग मीटर क्षेत्र में आईआईटी गोवा का निर्माण प्रस्तावित है, मगर गांव वाले इसका विरोध कर रहें हैं।
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बढ़ा दी गई है और अतिरिक्त बल की मांग की गई है क्योंकि ग्रामीण आईआईटी परिसर के निर्माण के लिए भूमि सीमांकन नहीं करने देने पर अड़े हुए हैं। उन्होंने बताया है कि सरकारी आदेश पर भूमि सीमांकन का काम स्थाई रूप से रोक दिया गया था।
उन्होंने कहा है कि सीमांकन का काम किसी भी वक्त शुरू हो सकता है। दरअसल शेल-मेलाउली और गुलेली गांवों में दस लाख वर्ग मीटर क्षेत्र में आईआईटी गोवा का निर्माण प्रस्तावित है। गांववासी इसका विरोध कर रहे हैं और उनका कहना है कि इससे उनकी बेशकीमती जमीनें चली जाएंगी जिसके चलते आए दिन झड़प होती रहती है।
गौरतलब है कि बुधवार को शेल-मेलाउली गांव के बाहर वन क्षेत्र में लोगों ने पुलिसकर्मियों पर पथराव किया था, जिसके बाद पुलिस ने भीड़ को तितर- बितर करने के लिए लाठियां चलाईं थी और मामले की संजीदगी इतनी ज्यादा बढ़ गई है कि प्रदेश में हालात अनियंत्रित हो गए हैं जिसके बाद और पुलिस बल की तैनाती की मांग की गई है।

S F Munshi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned