scriptthree day yoga festival celebrations from today | तीन दिवसीय योग महोत्सव समारोह आज से | Patrika News

तीन दिवसीय योग महोत्सव समारोह आज से

locationहुबलीPublished: May 25, 2023 06:53:57 pm

Submitted by:

S F Munshi

तीन दिवसीय योग महोत्सव समारोह आज से

तीन दिवसीय योग महोत्सव समारोह आज से
तीन दिवसीय योग महोत्सव समारोह आज से
तीन दिवसीय योग महोत्सव समारोह आज से
-पतंजलि योगपीठ राज्य प्रभारी योगगुरु भंवरलाल आर्य ने कहा
हुब्बल्ली
हार्टफुलनेस हुबली पतंजलि योग समिति कर्नाटक के तत्वावधान में आगामी 9 वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष में देशपांडे नगर में स्थित जिमखाना क्लब मैदान में 26, 27 तथा 28 मई को प्रतिदिन शाम को 5.30 बजे से 7 बजे तक तीन दिवसीय योग महोत्सव का आयोजन किया गया है।
हुब्बल्ली में पत्रकारों को संबोधित करते हुए पतंजलि योगपीठ हरिद्वार के वरिष्ट राज्य प्रभारी एवं योगगुरु भंवरलाल आर्य ने कहा कि तीन दिवसीय योग महोत्सव समारोह का उद्घाटन हुब्बल्ली-धारवाड़ सेंट्रल क्षेत्र के विधायक महेश टेंगिनकाई करेंगे। प्रथम दिवस हार्टफुलनेस के संचालक पद्मविभूषण कमलेश पटेल दाजी द्वारा लिखित पुस्तक द विस्डम ब्रिज का विमोचन किया जाएगा, तथा तनाव मुक्ति के लिए योगाभ्यास के विशेष पैकेज का अभ्यास कराया जाएगा।
द्वितीय दिवस मोटापा निवारण एवं मधुमेह निवारण के लिए विशेष योगाभ्यास के पैकेज का अभ्यास कराया जाएगा। तृतीय दिवस उच्च रक्तचाप (बीपी) निवारण के लिए विशेष योगाभ्यास के पैकेज का अभ्यास कराया जाएगा। नि:शुल्क योग महोत्सव में बच्चे, महिला तथा पुरुष सभी भाग ले सकते हैं।
हार्टफुलनेस हुबली के संयोजक अजीत कामत ने कहा कि तीनों दिनों का योग मार्गदर्शन योग गुरु भंवरलाल आर्य करेंगे। प्रतिदिन योगाभ्यास के बाद विशेष मेडिटेशन (ध्यान) का अभ्यास कराया जाएगा, जो तनाव मुक्त जीवन के लिए बहुत ही उपयोगी है। बच्चों के लिए भी विशेष योगाभ्यास बताया जाएगा, जिसमें मेमोरी पॉवर, आत्मबल, एकाग्रता की विशेष टेक्निक बताई जाएगी। इस अवसर पर कार्यक्रम संयोजक डॉक्टर बारकोल आदि उपस्थित थे।
.............................................................
Copyright © 2023 Patrika Group. All Rights Reserved.