scriptThree people arrested for two-wheeler theft | दुपहिवा वाहन चोरी के आरोप में तीन जने गिरफ्तार | Patrika News

दुपहिवा वाहन चोरी के आरोप में तीन जने गिरफ्तार

दुपहिवा वाहन चोरी के आरोप में तीन जने गिरफ्तार

हुबली

Published: November 08, 2021 11:21:14 pm

दुपहिवा वाहन चोरी के आरोप में तीन जने गिरफ्तार
-जिला पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार ने दी जानकारी
विजयपुर
जिला पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार ने कहा है कि शहर के विभिन्न इलाकों से दुपहिवा वाहन चोरी कर ग्रामीणों को बेचने के आरोप में पुलिस ने तीन जनों को गिरफ्तार किया है। वे विजयपुर में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि तीनों आरोपियों के पास से 21.60 लाख रुपए लागत के 36 दुपहिवा वाहन बरामद किया है। आरोपियों की पहचान सिंदगी विद्यानगर निवासी सुनील मल्लनगौड़ा बिरादर (20), बागायत गली निवासी तौसीफ कलादगी (25) तथा चट्टरकी गांव का समीर उस्मानसाब बळगानूर (24) के तौर पर की गई है।
उन्होंने कहा कि शहर में दुपहिवा वाहन चोरी के मामले बढऩे पर कार्यप्रवृत हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राम अरसिद्धि तथा डीवाईएसपी के.सी. लक्ष्मीनारायण के मार्गदर्शन में शहर थाना सीपीआई रवींद्र नायकोडी के नेतृत्व में विशेष जांच दल गठित किया गया था। प्रकरण को चुनौती के तौर पर स्वीकार कर पुलिस निरीक्षक रवींद्र नायकोडी ने आरोपियों का पता लगाने के लिए महाराष्ट्र के सोलापुर, मिरज, सांगली, पुणे, मुंबई, हुब्बल्ली, बेलगावी, बागलकोट, कलबुर्गी आदि जिलों में जांच करने के बावजूद मामले से संबंधित कोई सुराग नहीं मिले। बाद में शहर में पकड़े गए आरोपियों को थाने लाकर पूछताछ करने पर तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफल हुए हैं।
उन्होंने कहा कि विजयपुर शहर के गांधी सर्कल, आदर्शनगर, एपीएमसी, गोलगुंबज थाना तथा जिले के इंडी, सिंदगी, बसवनबागेवाडी तथा बागलकोट जिले के जमखंडी में दुपहिवा वाहन चोरी करने की बात कबूल की है। मामले का निपटारा करने में सफल हुए सीपीआई रवींद्र नायकोडी के नेतृत्व के दल को जिला पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार ने व्यक्तिगत रूप से 10 हजार रुपए नकद पुरस्कार देकर जांच दल के कार्य की सराहना की।
आरोपियों में एक छात्र
उन्होंने कहा कि कोरोना की पहली तथा दूसरी लहर के बाद बेरोजगारी तथा आर्थिक समस्याओं के कारण जिले में चोरी की वारदातें बढ़ रही हैं। गिर?तार तीन आरोपियों में से एक छात्र है, तंगदस्ती के कारण ऐसे मामले में शामिल हुआ है। विद्यार्थियों को अपने भविष्य को ध्यान में रखते हुए ऐसे मामलों में लिप्त नहीं होना चाहिए। इससे विद्यार्थियों का जीवन बरबाद होता है। जिले में 60 प्रतिशत ग्रामीण क्षेत्र होने के कारण गांव में मासूम लोगों को चोरी के दुपहिवा वाहन बेचते थे।
उन्होंने कहा कि चोरी के सामान खरीदने वाले भी बराबर के दोषी होते हैं। इसके चलते कोई भी हो दुपहिवा वाहन खरीदने से पहले आरसी बुक, चेसी नंबर समेत विभिन्न दस्तावेजों की समीक्षा करनी चाहिए। युवक अगर बुरी आदतों का शिकार होते दिखाई देने पर उनके अभिभावकों तथा गांव के बुजुर्गों को मिलकर उन्हें कानून से संबंधित जानकारी देकर सही मार्गदर्शन करना चाहिए।
इस अवसर पर शहर थाना पुलिस निरीक्षक रवींद्र नायकोडी, पीएसआई आर. मुशापीर, आपराधिक विभाग पीएसआई आर.बी. कूडगी, एएसआई एसबी चनशेट्टी, पुलिस कर्मी बाबु गुडिमनी, एच.एच. जमादार, शिवानंद अल्लिगिडद, बशीर अहमद शेख, एस.के. मुल्ला, रामनगौड़ा बिरादर, बसवराज दिन्नी, एस.वी. जोगिन, आनंद यल्लगी, सुनील गवली, गुंडु गिरणिवड्डर, मतीन बागवान आदि उपस्थित थे।
दुपहिवा वाहन चोरी के आरोप में तीन जने गिरफ्तार
दुपहिवा वाहन चोरी के आरोप में तीन जने गिरफ्तार

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Uttarakhand Election 2022: हरक सिंह रावत को लेकर कांग्रेस में विवाद, हरीश रावत ने आलाकमान के सामने जताया विरोधUP Election 2022 : अखिलेश के अन्न संकल्प के बाद भाकियू अध्‍यक्ष का यू टर्न, फिर किया सपा-रालोद गठबंधन के समर्थन का ऐलानभारत के कोरोना मामलों में आई गिरावट, पर डरा रहा पॉजिटिविटी रेटअरुणाचल प्रदेश में भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर 4.9 मापी गई तीव्रताभगवंत मान हो सकते हैं पंजाब में AAP के सीएम उम्मीदवार! केजरीवाल आज करेंगे घोषणाटैक्स बचाने के लिए यहां करें निवेश, खूब मिलेगा रिटर्नप्री-बोर्ड एग्जाम का शेड्यूल जारी, स्टूडेंट्स को इस काम के लिए जाना होगा स्कूलUP Police Recruitment 2022: 10 वीं पास युवाओं को सरकारी नौकरी का मौका, यूपी पुलिस ने निकाली भर्ती, 69,100 रुपये मिलेगी सैलरी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.