script

सांगली जिले में गन्ना यातायात के ट्रेक्टर जलाए

locationहुबलीPublished: Nov 12, 2021 11:10:37 pm

Submitted by:

S F Munshi

सांगली जिले में गन्ना यातायात के ट्रेक्टर जलाए

सांगली जिले में गन्ना यातायात के ट्रेक्टर जलाए

सांगली जिले में गन्ना यातायात के ट्रेक्टर जलाए

सांगली जिले में गन्ना यातायात के ट्रेक्टर जलाए
-एफआरपी आंदोलन ने लिया हिंसक मोड़
कोल्हापुर
सांगली जिले में एफआरपी का आंदोलन अब हिंसक हो गया है। गुरुवार देर रात गन्ना यातायात करने वाले राजारामबापू, क्रांति इन शक्कर कारखाने के ट्रेक्टर जलाए गए। विश्वास शक्कर कारखाने का ट्रेक्टर जलाने की कोशिश हुई। ऐसा दिखाई दे रहा है कि स्वाभिमानी किसान संगठन आक्रामक हो रहा है
राजारामबापू कारखाने के सर्वेसर्वा जलसंपदा मंत्री जयंत पाटील हैं, क्रांति कारखाने के अध्यक्ष विधायक अरुण लाड और विश्वास कारखाने के विधायक मानसिंहराव नाइक अध्यक्ष हैं। इस बीच राजारामबापू कारखाने का ट्रेक्टर वालवा तहसील में तांदूलवाडी गांव में, क्रांति कारखाने का ट्रेक्टर कडेगाव तहसील के बलवडी फाटे पर और विश्वास कारखाने का ट्रेक्टर तांदूलवाडी में जलाया गया।
स्वाभिमानी किसान संगठन ने एकसाथ एफआरपी मिले ऐसी मांग की है। इस मांग को कोल्हापुर जिले में अच्छा प्रतिसाद मिला लेकिन सांगली में दत्त इंडिया और डालमिया इन दोनों कारखानों ने एक साथ एफआरपी रकम जाहीर है और दो कारखाने जाहीर करने की तयारी में है लेकिन राजारामबापू, क्रांति और विश्वास इन तीन शक्कर कारखानों ने अब तक कुछ भी भूमिका नहीं ली है जिससे इसको लेकर 35 कारखानों की हवा छोड़ दी गई।
एफआरपी को लेकर जिलाध्यक्ष महेश खराडे के नेतृत्व में दो बार सभी कारखानों पर मोटरसाइकिल रैली निकाली गई। फिर भी उनकी ओर से कुछ भी प्रतिसाद नहीं मिल रहा है जिससे आंदोलन ने हिंसक मोड़ ले लिया। इसके बारे में महेश खराडे ने कहा कि कोल्हापुर जिले में जो बात होती है वह सांगली में क्यों नहीं होती। कोल्हापुर में निजी और सहकारी दोनों शक्कर कारखानों ने एक साथ एफआरपी जाहिर की है। सांगली में कुछ भी नहीं हो रहा है। सिर्फ किसानों को लूटने का काम किया जा रहा है। इससे हमारे कार्यकर्ता आक्रोशित हो गए और ट्रेक्टर जलाने का काम कर रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो