scriptबस स्टैण्ड निर्माण की कछुआ चाल | Turtle move of bus stand construction | Patrika News

बस स्टैण्ड निर्माण की कछुआ चाल

locationहुबलीPublished: Sep 23, 2019 07:58:09 pm

Submitted by:

S F Munshi

बस स्टैण्ड निर्माण की कछुआ चाल-वर्ष 2015 में शुरू हुआ था निर्माण कार्य -छत से टपक रहा पानीधारवाड़-हुब्बल्ली

बस स्टैण्ड निर्माण की कछुआ चाल

बस स्टैण्ड निर्माण की कछुआ चाल

बसों की आवाजाही बढ़ी

बस स्टैण्ड में उपनगर परिवहन तथा सामान्य परिवहन विभाग हैं। उपनगर तथा सामान्य परिवहन विभागों से प्रतिदिन 758 बसों की आवाजाही होती है। उप नगर परिवहन में 506 तथा ग्रामीण परिवहन में 252 बसों की आवाजाही हो रही है।
कब होगा उद्घाटन?

मंत्री जगदीश शेट्टर ने 27 नवम्बर 2018 में प्रायोगिक बस सेवा का उद्घाटन किया था। इस अवसर पर शेट्टर ने कहा था कि आगामी ढाई माह में बस स्टैण्ड का निर्माण कार्य पूर्ण होने के पश्चात केन्द्रीय मंत्री को आमंत्रित कर अधिकृत रूप से उद्घाटन किया जाएगा। विधायक अरविंद बेल्लद ने भी 2-3 माह में सुसज्जित बस स्टैण्ड जनता के लिए उपलब्ध किया जाएगा। इस बात को कह कर एक वर्ष बीतने के बावजूद बस स्टैण्ड का मात्र उद्घाटन नहीं हुआ है। फिलहाल जगदीश शेट्टर ही जिला प्रभारी मंत्री हैं। जनता की नजर उन पर टिकी हुई है कि वे शीघ्र बस स्टैण्ड का निर्माण कार्य पूरा करवाकार उद्घाटन करेंगे।
पानी की समस्या

अधिकारियों का कहना है कि बस स्टैण्ड की निचली मंजिल स्थित वाहन पार्किंग में बारिश तथा सीवरेज का पानी जमा होने की समस्या उपजी हुई है। कहा जा रहा है कि पार्किंग के पास कुएं का जलस्रोत है जिसका पानी जमा हो रहा है। पानी को निकालने का कार्य किया जा रहा है ना कि समस्या का निवारण नहीं हो पा रहा है। शौचालय के सीवरेज व्यवस्था पूर्ण करने के लिए अतिरिक्त कार्य करने की आवश्यकता है।
अतिरिक्त कार्य का प्रस्ताव

बस स्टैण्ड का अधिकतर निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है और अतिरिक्त कार्य के लिए प्रस्ताव सौंपा गया है। और एक माह में उस कार्य को भी पूरा कर लिया जाएगा। बाद में बस स्टैण्ड का अधिकृत उद्घाटन बीआरटीएस योजना के साथ किया जाएगा।
-बसवराज केरी, डीजीएम, बीआरटीएस
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो