शिविर में विकलांगों को लगाई वैक्सीन

सामाजिक न्याय एवं सबलीकरण सचिवालय व विकलांगों का सबलीकरण विभाग तथा आशादीप संस्था और राजकीय अस्पताल के सहयोग से समुदाय आधारित पुनश्चेतन कार्यक्रम के तहत इलकल दिशा केन्द्र में करीब 80 विशेष विकलांगों को टीका लगाया गया।

By: MAGAN DARMOLA

Published: 25 Jun 2021, 07:07 PM IST

इलकल (बागलकोट). सामाजिक न्याय एवं सबलीकरण सचिवालय व विकलांगों का सबलीकरण विभाग तथा आशादीप संस्था और राजकीय अस्पताल के सहयोग से समुदाय आधारित पुनश्चेतन कार्यक्रम के तहत इलकल दिशा केन्द्र में विशेष विकलांगों के लिए वैक्सीन टीकाकरण का कार्यक्रम आयोजित किया गया।

कार्यक्रम का उद्घाटन नगरसभा अध्यक्ष शोभा आमदीहाल ने किया। उन्होंने कहा कि विकलांगों को बिना भयभीत हुए टीका लगवा लेना चाहिए। टीका लगवाने से कोरोना वायरस से सुरक्षित रहने में मदद मिलेगी। विकलांगों के लिए सरकार की ओर से बहुत सी सहूलियतें दी गई है, उनका सदुपयोग करते हुए समाज की प्रवाह के साथ जुडऩा चाहिए। शरीर का कोई अंग कमजोर होता है तो संकुचित भावना नहीं रखनी चाहिए, बल्कि दूसरी अनेक खूबियां होती हैं।
राजकीय अस्पताल की मुख्य चिकित्सक डॉ. चेतना श्यावी ने कहा कि सरकार की ओर से उपलब्ध कराई गई इस वैक्सीन लगवा कर हम कोरोना मुक्त होने की दिशा में आगे बढ़ेंगे। करीब 80 विशेष विकलांगों को टीका लगाया गया। सुमित्रा कुंबार ने प्रार्थना गीत प्रस्तुत किया। सुरेश हडपद ने स्वागत किया। नागराज वड्डरकल्ल ने कार्यक्रम का संचालन किया। सुनिल बालागांवी ने आभार जताया।

MAGAN DARMOLA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned