वेदांता समूह ने गोवा में तैयार किया अस्पताल

वेदांता समूह ने गोवा में तैयार किया अस्पताल

By: S F Munshi

Updated: 11 Jun 2021, 10:51 PM IST

वेदांता समूह ने गोवा में तैयार किया अस्पताल
गोवा-पणजी
वेदांता समूह ने कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर से लडऩे में गोवा की मदद के लिए बृहस्पतिवार को 100 बिस्तरों वाला चिकित्सा सुविधाओं से लैस अस्पताल गोवा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के सुपुर्द करने की घोषणा की।
इस चिकित्सा प्रतिष्ठान में 20 सघन देखभाल और ऑक्सीजन एवं वेंटिलेटर की सुविधा से लैस 80 बिस्तर और आवश्यक उपकरण शाामिल हैं। आवश्यक उपकरणों में केंद्रीय निगरानी प्रणाली, एबीजी मशीन और एक्स-रे मशीनें शामिल हैं।
कंपनी ने एक बयान में कहा कि वेदांता सेसा गोवा आयरन ओर बिजनेस ने बाम्बोलिम स्थित गोवा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (जीएमसीएच) को 100 बिस्तरों वाला चिकित्सकीय ढांचा सौंपा। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे सहित अन्य मौजूद थे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि गोवा सरकार लोगों की मदद के लिए हरसंभव कोशिश कर रही है और कोविड के प्रसार के रोकने के लिए सर्वश्रेष्ठ चिकित्सीय सुविधा प्रदान कर रही है। इस महामारी के दौरान कोविड से निपटने की खातिर देश भर में कई कॉरपोरेट ने व्यापक स्तर पर सरकार की मदद की और वेदांता उनमें से एक है।
कंपनी ने कहा कि वेदांता समूह ने देश में महामारी की दूसरी लहर से लडऩे के लिए 150 करोड़ रुपए की प्रतिबद्धता दी है। इससे पहले पिछले साल कोविड की पहली लहर के दौरान कंपनी ने 201 करोड़ रुपए का योगदान दिया था।

S F Munshi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned