scriptकोरोना जांच के लिए टीम आने की भनक लगने पर घरों में ताला जड़ खेतों में भागे ग्रामीण | Villagers do not want to do corona test | Patrika News

कोरोना जांच के लिए टीम आने की भनक लगने पर घरों में ताला जड़ खेतों में भागे ग्रामीण

locationहुबलीPublished: Jun 13, 2021 07:39:59 pm

Submitted by:

MAGAN DARMOLA

ग्रामीण क्षेत्र में बढ़ते कोरोना के मामले की रोकथाम के लिए चिक्कणजी तांडा में स्वास्थ्य विभाग अधिकारी घर-घर पहुंचकर कोरोना संक्रमण की जांच करने पहुंचे लेकिन अधिकारियों के आने की भनक लगते ही ग्रामीण घर पर ताला जड़कर खेत की ओर रवाना हो गए।

कोरोना जांच के लिए टीम आने की भनक लगने पर घरों में ताला जड़ खेतों में भागे ग्रामीण

कोरोना जांच के लिए टीम आने की भनक लगने पर घरों में ताला जड़ खेतों में भागे ग्रामीण

हावेरी. कोरोना जांच से घबरा कर घर पर ताला जड़कर गांव के निवासी खेत की ओर भाग गए। यह घटना ब्याडगी तालुक के चिक्कणजी तांडा में घटी। ग्रामीण क्षेत्र में बढ़ते कोरोना के मामले की रोकथाम के लिए चिक्कणजी तांडा में स्वास्थ्य विभाग अधिकारी घर-घर पहुंचकर कोरोना संक्रमण की जांच करने की दिशा में अग्रसर हुए। गांव में अधिकारियों के आने की भनक ज्यों ही ग्रामीणों को लगी त्यों ही सभी ग्रामीण घर पर ताला जड़कर खेत की ओर रवाना हो गए। चिक्कणजी तांडा में 50 मकान हैं और यहां की आबादी 300 के आसपास है।

गांव में कोरोना जांच से संबंधित खबर गांव वालों तक ढिढ़ोरा पीटकर पहुंचा दी गई थी। बस फिर क्या था कोरोना संक्रमण जांच की खबर कानों पर पड़ते ही गांव वाले घर दरवाजों पर ताला जड़ खेत की ओर निकल गए। अधिकारियों ने देखा कि सभी घर के दरवाजे बंद थे। अधिकारी हार नहीं माने खेतों में जाकर लोगों को समझाने का प्रयास किया जांच करवाने के लिए कुछ राज़ी हो गए तो कुछ वहां से भाग गए।

ग्रामीणों को समझाने में स्वास्थ्य विभाग का स्टाफ, ग्राम पंचायत सदस्य बसवराज, जयप्पा सहित कागिनेले के पुलिस सहायक निरीक्षक बलिगार ने विशेष भूमिका निभाई। कई लोग राजी नहीं हुए जिसकी वजह से 50 लोगों की ही जांच हो पाई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो