scriptVoter awareness must be continuous | मतदाता जागरूकता निरंतर होनी चाहिए | Patrika News

मतदाता जागरूकता निरंतर होनी चाहिए

मतदाता जागरूकता निरंतर होनी चाहिए

हुबली

Published: November 18, 2021 10:09:53 pm

मतदाता जागरूकता निरंतर होनी चाहिए
-शिक्षा विभाग सह निदेशक डॉ. हनुमंतराय ने कहा
धारवाड़
कॉलेज शिक्षा विभाग के सह निदेशक डॉ. वाई.एस. हनुमंतराय ने कहा है कि विश्व में सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश भारत में मुक्त एवं न्याययुक्त चुनाव करवाने के लिए निरंतर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करने चाहिए।
वे धारवाड़ में जिला प्रशासन, जिला पंचायत, कॉलेज शिक्षा विभाग तथा सरकारी प्रथम श्रेणी महिला कॉलेज के संयुक्त तत्वावधान में आलूर वेंकटराव सभा भवन में राष्ट्रीय मतदाता दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित फैशन शो एवं जिला स्तरीय विभिन्न प्रतियोगिताओं के उद्घाटन समारोह को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि शिक्षितों को मतदान पंजीयन करवाने के लिए आगे आना चाहिए। विद्यार्थियों में मतदान से संबंधित जागरूकता पैदा करने में चुनाव आयोग स्वीप कार्यक्रम आयोजित कर रहा है। विद्यार्थियों को इन कार्यक्रमों का लाभ उठाकर निरक्षर तथा आसपास के लोगों में जागरुकता फैलानी चाहिए। सभी को मतदान के लिए आगे आना चाहिए।
सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के वरिष्ठ सहायक निदेशक मंजुनाथ डोल्लिन ने कहा कि लोकतांत्रिक व्यवस्था में चुनाव महत्वपूर्ण है। इसे पारदर्शी एवं निष्पक्ष तौर पर निर्वाचन आयोग चुनाव करवा रहा है। वर्ष 1951 के प्रथम आम चुनाव से लेकर आब तक निर्वाचन आयोग निरंतर विकसित हो रही गतिशील संस्था है। यह जनप्रतिनिधि विधेयक को कड़ाई से जारी करता है। 18 वर्ष आयु पूर्ण युवकों को मतदाता सूची में पंजीयन करवाना एक जिम्मेदारी का कार्य है। आयोग वर्ष पूर्ण मतदाता सूची छंटनी करने का कार्य करता रहता है। चुनाव आयोग के प्रति हम सभी को गर्व होना चाहिए। शिक्षा एवं निर्वाचन आयोग की सहभागिता में मतदाताओं की जागरूकता के लिए आयोजित व्यवस्थित गतिविधियों में विद्यार्थियों को उत्साह से भाग लेना चाहिए।
सरकारी प्रथम श्रेणी महिला कॉलेज की प्राचार्या डॉ. सरस्वती कळसद ने कहा कि मतदाता सूची में ऑनलाइन के जरिए उनके कॉलेज के 90 प्रतिशत विद्यार्थियों ने अपना नाम पंजीयन करवाया है। युवक-युवतियों को मतदान के जरिए लोकतांत्रिक मूल्यों को समझना चाहिए।
स्वीप नोडल अधिकारी आर.बी. सोनेखान ने विद्यार्थियों को शपथ दिलाई। विशालाक्षी नंदे मनवर ने प्रार्थना गीत पेश किया। डॉ. नम्रता ने अतिथियों का स्वागत किया। डॉ. गिरीश चिल्लण्णवर ने कार्यक्रम का संचालन किया। डॉ. लक्ष्मी पळोटी ने आभार व्यक्त किया।
मतदाता जागरूकता निरंतर होनी चाहिए
मतदाता जागरूकता निरंतर होनी चाहिए

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

SC-ST को प्रमोशन में आरक्षण के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आजNCC की रैली को सम्बोधित करेंगे पीएम मोदी, दिल्ली के करियप्पा ग्राउंड में कार्यक्रम आजIndia-Central Asia Summit: सुरक्षा और स्थिरता के लिए सहयोग जरूरी, भारत-मध्य एशिया समिट में बोले पीएम मोदीरीट परीक्षा में बड़ा खुलासा: दो करोड़ रुपए में सौदा, शिक्षा संकुल से ही हुआ था पेपर लीकAir India : 69 साल बाद फिर TATA के हाथ में एयर इंडिया की कमाननागालैंड में AFSPA कानून को खत्म करने पर विचार कर रही केंद्र सरकारLegends League Cricket: इरफान पठान ने जड़े 6 छक्के, ब्रेट ली के सामने इंडिया महाराजास ने टेके घुटनेBJP अध्यक्ष VD Sharma ने मैहर विधायक Narayan tripathi के करीबी अध्यक्षों को हटाया, बढ़ सकती है मुश्किल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.