मतदाता सूची संशोधन का कार्य शुरू

मतदाता सूची संशोधन का कार्य शुरू
मतदाता सूची संशोधन का कार्य शुरू

S F Munshi | Updated: 12 Oct 2019, 08:54:19 PM (IST) Hubli, Dharwad, Karnataka, India

मतदाता सूची संशोधन का कार्य शुरू
-15 अक्टूबर तक होगी समीक्षा
धारवाड़-हुब्बल्ली

मतदाता सूची संशोधन का कार्य शुरू
धारवाड़-हुब्बल्ली
जिले में मतदाता सूची संशोधन का कार्य शुरू हो गया है। यह कार्य 15 अक्टूबर तक चलेगा।
अपर जिलाधिकारी इब्राहिम मैगूर ने बताया कि केन्द्रीय निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार धारवाड़ जिले के 7 विधानसभा मत क्षेत्र के मतदाता सूची की विशेष समीक्षा कार्यक्रम आगामी 15 अक्टूबर किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि अब तक जिले के 57 हजार 730 मतदाताओं ने अपने विवरण की समीक्षा करवाई है। 1 हजार 994 लोगों ने आवेदन संख्या-8 में विवरण के संशोधन के लिए आवेदन सौंपा है। 12 तथा 13 अक्टूबर अवकाश के दिनों में भी समीक्षा कार्य किया जा रहा है। इसका मतदाताओं को सदुपयोग कर लेना चाहिए। शतप्रतिषत मतदाताओं के विवरणों को सही करने के लक्ष्य के साथ कार्यक्रम क्रियान्वयन किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि 1 जनवरी 2020 को 18 वर्ष पूर्ण होने वाले मतदाताओं को अपने नामों को मतदाता सूची में शामिल करवा सकते हैं। 15 अक्टूबर को मतदाता सूची प्रकाशित की जाएगी। इस सूची को संबंधित विवरण में संशोधन तथा नई जानकारी शामिल करने के लिए 30 नवम्बर तक का समय दिया गया है। मतदाता अधिकारी संबंधित मतदान केन्द्र में 2 नवम्बर शनिवार, 3 नवम्बर रविवार, 9 नवम्बर तथा 10 नवम्बर रविवार सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक उपस्थित रहेंगे। इस दौरान वे राजनीतिक पार्टियों की ओर से नियुक्त बीएलए के संग विशेष प्रचार कार्य करेंगे। 15 दिसम्बर के भीतर विशेष समीक्षा के लिए स्वीकृत सभी आवेदनों का निपटारा कर समापन किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि मतदाता सूची में नामों के संशोधन के लिएविविध प्रकार के आवेदन निर्धारित किए गए हैं। मतदाता सूची में नए मतदाता का नाम शामिल करने के लिए आवेदन संख्या-6 , नाम हटाने के लिए आवेदन संख्या-7, नाम, पता व जन्म तिथि में संशोधन के लिए आवेदन संख्या-8 , मतदाता क्षेत्र का पता बदलने के लिए आवेदन संख्या-8 ए निर्धारित किया गया है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned