scriptकोरोना की तीसरी लहर से निपटने को तैयार हैं हम | We are ready to deal with the third wave of Corona | Patrika News

कोरोना की तीसरी लहर से निपटने को तैयार हैं हम

locationहुबलीPublished: Jun 14, 2021 11:27:19 am

Submitted by:

Zakir Pattankudi

कोरोना की तीसरी लहर से निपटने को तैयार हैं हम-केंद्रीय मंत्री जोशी ने कहा-किम्स में मेकशिफ्ट अस्पताल का उद्घाटनहुब्बल्ली

,

कोरोना की तीसरी लहर से निपटने को तैयार हैं हम,कोरोना की तीसरी लहर से निपटने को तैयार हैं हम

संक्रमितों के लिए मेकशिफ्ट

उन्होंने कहा कि फिलहाल किम्स के पीएमएसएसवाई भवन तथा पुराने अस्पताल में संक्रमितों का इलाज किया जा रहा है। जिले में कोविड मामले अब कम हो रहे हैं। कुछ दिन बाद सभी संक्रमितों को पूरे पैमाने पर मेकशिफ्ट अस्पताल में स्थानांतरित कर इलाज करने के निर्देश दिए जाएंगे। पुराने तथा नए भवन में गैर कोविड मरीजों का इलाज किया जाएगा। अस्पतालों को दानदाताओं की ओर से दिए गए चिकित्सा उपकरणों का पूरी तरह गरीबों के लिए इस्तेमाल करना चाहिए। इन पर नजर रखने के लिए सार्वजनिक लेखाझोखा समिति का गठन करना चाहिए।

संक्रमितों की संख्या घटी

उद्योग एवं जिला प्रभारी मंत्री जगदीश शेट्टर ने कहा कि राज्य के सभी जिलों में न्यूनतम 15 से 20 मेट्रिक जन ऑक्सीजन संग्रह करने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं। इससे आगामी दिनों में आक्सीजन की कमी नहीं सताएगी। संक्रमितों की संख्या घटने से अब ऑक्सीजन की मांग कम हुई है। इलाज के लिए जरूरी ऑक्सीजन को छोड़कर बकाया को उद्योगों को देने के संबंधित जिलाधिकारियों को अधिकार दिया गया है।

राज्य में ही अधिक शल्य चिकित्सा

उन्होंने कहा कि ब्लैक फंगस संक्रमण पीडि़त 108 मरीजों का किम्स में फिलहाल इलाज किया जा रहा है, जिनमें 80 मरीजों की शल्य चिकित्सा की गई है। इन मरीजों को राज्य में अधिक शल्य चिकित्सा करने का कीर्तिमान किम्स को जाता है। एक व्यक्ति के शल्य चिकित्सा के लिए चार घंटे चाहिए।

सभी राजनीतिक पार्टियां एकजुट हों

विधान परिषद सभापति बसवराज होरट्टी ने कहा कि अधिक दबाव होने के बाद भी किम्स कर्मचारी क्षमता से अधिक कार्य कर रहे हैं। वे यहां इलाज प्राप्त करने पर यहां के कर्मचारियों का बर्ताव सराहनीय रहा। संक्रमण के खिलाफ लडऩे के लिए सभी राजनीतिक पार्टियों को एकजुट होना चाहिए। संक्रमण मुक्त होने के बाद राजनीति करनी चाहिए।
वेदांत कंपनी के निदेशक अनिल अग्रवाल ने लंदन से ऑनलाइन के जरिए कार्यक्रम में भाग लिया। विधायक प्रसाद अब्बय्या, जिलाधिकारी नितेश पाटील, किम्स के निदेशक डॉ. रामलिंगप्पा अंटरतानी, हुडा अध्यक्ष नागेश कलबुर्गी, वेदांत कंपनी के अधिकारी नारायण, राज्य के निदेशक कृष्ण राव, सुनील आदि उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो