खुदाई करते समय मजदूर पर मलबा गिरा, दम घुटने से मौत

स्मार्ट सिटी योजना के तहत पाइपलाइन बिछाने के लिए खोदा जा रहा था दस फीट गहरा गड्ढा, 45 मिनट की मशक्कत के बाद युवक को मलबे से बाहर निकाला जा सका।

By: MAGAN DARMOLA

Published: 19 Apr 2021, 09:19 PM IST

हुब्बल्ली. स्मार्ट सिटी योजना के तहत चल रहे कई विकास कार्य शहरवासियों की परेशानी का सबब बन गए हैं। जहां-तहां खोदे गए गड्ढे जानलेवा बनते जा रहे हैं। ऐसा ही एक हादसा सोमवार दोपहर 12.30 बजे कोइन रोड पर पेश आया जहां गड्ढे में कार्य कर रहे एक मजदूर पर मलबा गिरने से उसकी दम घुटने से मौत हो गई। कोइन रोड पर स्मार्ट सिटी योजना के तहत चल रहे मलजल निकासी के पाइपलाइन बिछाने के कार्य के दौरान मलबा गिरने से उसके नीचे एक मजदूर दब गया।

मृतक की पहचान यलिवाल निवासी रवि के तौर पर की गई है। कोइन रोड पर मलजल निकासी प्रणाली की पाइप लाइन बिछाने का कार्य चल रहा है। सोमवार को एक जेसीबी की मदद से वहां कार्य किया जा रहा जा रहा था। पाइपलाइन बिछाने के लिए दस फीट गहरा गड्ढा खोदा जा रहा था। प्रतिदिन की तरह सोमवार को भी मजदूर रवि पाइप लाइन बिछाने के लिए गड्ढे में उतरा इसी दौरान मिट्टी ढहने से मलबा उस पर गिर गया तथा वह मिट्टी के नीचे दब गया। इसी दौरान वहां से गुजर रहे नेशनल मार्केट के तीन युवकों ने तत्परता दिखाई और मजदूर को बचाने के लिए गड्ढे में कूद गए। तीस से 45 मिनट की मशक्कत के बाद युवक को मलबे से बाहर निकाला जा सका।

सूचना मिलने के बाद मौके पर पहले केवल दो पुलिस कर्मी पहुंचे और भीड़ को काबू करने में जुटे रहे, इसके कुछ देर बाद शहर थाना पुलिस उपनिरीक्षक कुछ पुलिस कर्मियों के साथ मौके पर पहुंची। मजदूर को बाहर निकालने के बाद उसे पास में स्थित अंजुमन अस्पताल ले गए, वहां के चिकित्सकों ने बताया कि युवक की मृत्यु हो चुकी है। इसके बाद पुलिस युवक की लाश किम्स ले गई। एंबुलेंस भी युवक को अस्पताल ले जाने के बाद मौके पर पहुंची। शहर थाना पुलिस मामला दर्ज कर तफ्तीश कर रही है।

Show More
MAGAN DARMOLA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned