scriptसफाई अभियान में शामिल हुए साहित्यकार | Writers involved in cleaning campaign | Patrika News

सफाई अभियान में शामिल हुए साहित्यकार

locationहुबलीPublished: Dec 07, 2018 06:53:00 pm

-कन्नड़ साहित्य सम्मेलन के उपलक्ष्य में

Writers involved in cleaning campaign

सफाई अभियान में शामिल हुए साहित्यकार

सफाई अभियान में शामिल हुए साहित्यकार
-कन्नड़ साहित्य सम्मेलन के उपलक्ष्य में
हुब्बल्ली. अखिल भारतीय 8 4वें कन्नड़ साहित्य सम्मेलन के उपलक्ष्य में जिला प्रशासन, कन्नड़ साहित्य परिषद, हुब्बल्ली-धारवाड़ महा नगर निगम के संयुक्त तत्वावधान में शुरू किए गए स्वच्छता अभियान में जिले के वरिष्ठ अधिकारी, कन्नड़ संगठन, विद्यार्थी, साहित्यकार आदि स्वयं प्रेरणा से समर्थन व्यक्त कर भाग ले रहे हैं।
धारवाड़ शहर के कर्नाटक कॉलेज सर्कल से शुक्रवार को सुबह 6 .30 बजे स्वच्छता अभियान शुरू किया गया। हलियाल नाका, दासनकोप्प सर्कल, जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय मार्ग में कचरा जमा कर, सडक़ के किनारे वाले झाडियों को हटाया गया। महानगर निगम सफाई कर्मियों ने नालियों की सफाई की।
स्वयं प्रेरणा से सफाई अभियान में भाग लेकर वरिष्ठ साहित्यकार डॉ.वी.सी. आइरसंग ने उत्साह से स्वच्छता कार्य किया। इस अवसर पर पत्रकारों से बातचीत में डॉ. आइरसंग ने कहा कि धारवाड़ में कई वर्षों के पश्चात अखिल भारत कन्नड़ साहित्य सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है जो अत्यंत संतोषजनक बात है। राज्य में धारवाड़ शिक्षा व संस्कृति के लिए मशहूर है। इसके चलते धारवाड़ का नाम और ऊंचाइयों पर पहुंचाने की दिशा में सबकी ओर से कड़े प्रयास होने चाहिए।
इस मौके पर कलाकार एफ.बी. कणवी, रामु मूलगी और साथियों की ओर से जारूकता गीत प्रस्तुत किए गए।
इस अवसर पर जिला कन्नड़ साहित्य परिषद के अध्यक्ष डॉ. लिंगराज अंगडी, कवि डॉ.द.रा. बेंद्रे, बेन्द्रे राष्ट्रीय स्मारक ट्रस्ट के अध्यक्ष डॉ.डी.एम. हिरेमठ, जिला पंचायत के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ.बी.सी. सतीश, उप वन संरक्षण अधिकारी महेश कुमार, डीसीएफ दीपा कांटे्रक्टर, अपर जिलाधिकारी इब्राहिम मैगूर, जिले के विविध विभागों के अधिकारी व कर्मचारी, गुंगरगट्टी वन अकादमी के प्रशिक्षार्थी आरएफओ, डायट प्रायोगिक स्कूल के विद्यार्थी, शिक्षक, कर्मचारी संघों के सदस्यों ने स्वच्छता अभियान में भाग लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो