सांगली में युवा क्रांति चातुर्मास का आगाज

सांगली में युवा क्रांति चातुर्मास का आगाज

By: S F Munshi

Published: 23 Sep 2021, 09:36 PM IST

सांगली में युवा क्रांति चातुर्मास का आगाज
-चलाया जागृति अभियान
कोल्हापुर
जैन आचार्य देवेश व अभयशेखर सूरीश्वर के शिष्य युवा प्रवचनकार जयभानुशेखर विजय एवं तपस्व हीरशेखर विजय की प्रेरणा से सांगली में युवा क्रांति चातुर्मास कार्यक्रम का आयोजन किया गया। सांगली में पर्युषण की आराधना के पश्चात युवा जागृति अभियान का शंखनाद कर घर-घर जाकर युवाओं को शासन एवं धर्म के प्रति जोडऩे के अभियान की शुरुआत की गई।
सांगली के श्वेतांबर जैन संघ में लगभग 600 परिवारों की जैन बस्ती है और दस जिनमंदिर हैं। साधु-साध्वी व भगवंतों का चातुर्मास भी यहां होता रहता है। गुरुदेव जयभानु शेखरविजय ने युवाओं में क्रांति लाने के लिए युवा क्रांति चातुर्मास का आगाज किया।
इस चातुर्मास में गुरुदेव ने युवाओं को प्रेरित कर घर-घर जाकर अलख जगाकर सांगली के शासन वीरों को धर्मवीर बनाने के अभियान की शुरुआत की। इस अभियान को जोरदार समर्थन मिल रहा है। प्रतिदिन सुबह युवाओं की विशेष टीम दो घंटे तक गुरुदेव के साथ घर-घर जाकर युवाओं और उनके परिवारों को प्रेरित कर रही हैं। इससे पूर्व नन्हे-मुन्ने बच्चों की 99 बियासना तप यात्रा का शुभारंभ किया था उसमें भी करीब 100 बच्चे निर्विघ्न अपने तप की ओर अग्रसर बने हुए। इस तरह इस चातुर्मास में सांगली की पावन भूमि पर एक ऐतिहासिक और अद्भुत चातुर्मास हो रहा है।

S F Munshi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned