गोदावरी नदी हादसा:24 घंटे बाद भी जारी है सर्च अभियान,सीएम ने की मुआवजा देने की घोषणा

गोदावरी नदी हादसा:24 घंटे बाद भी जारी है सर्च अभियान,सीएम ने की मुआवजा देने की घोषणा

Prateek Saini | Publish: Jul, 15 2018 03:43:36 PM (IST) Andhra Pradesh, India

गौतमी नदी दरअसल, गोदावरी नदी की एक उप-नदी है और इस भाग में छोटे बड़े कई सारे उपद्वीप पाए जाते हैं और बच्चों को स्कूल आदि जाने आने के लिए बोट ही का रास्ता अपनाना पड़ता...

मोइनुद्दीन खालिद की रिपोर्ट...

(हैदराबाद): आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले में गौतमी नदी में एक नाव के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद गायब हुए सात लोगों का पता लगाने के लिए बचावकर्मियों की 20 टीमें रविवार को भी लगी रहीं। हालांकि बारिश और तेज हवाओं के साथ नदी के उफान के चलते बचाव कार्य में काफी बाधाएं आ रही हैं।


यह लोग बताए जा रहे लापता

बता दें कि इस नाव में 40 लोग सवार थे। नाव में सवार 33 बच्चों को बचा लिया गया है जबकि 7 लोग अभी भी लापता हैं। प्रशासन के मुताबिक शनिवार को नाव दुर्घटना के बाद छह लड़कियां और एक महिला गायब थी, जिनकी पहचान कोंडेपुडी रम्या (13), पोलिसेट्टी वीरा मनीषा (15), सुन्कारा श्रीमान (15), तिरुकोती प्रिया (13), पोलिसेट्टी अनुशा (14), पोलिसेट्टी सुचित्रा (12) और गाल्ला नागमनी (35) के रूप में हुई है।


सीएम ने की मुआवजे की घोषणा

आंध्रप्रदेश के उप-मुख्यमंत्री तथा गृहमंत्री एन. चीन् राजप्पा खुद यनम में आकर ठहरे हुए हैं तथा खोज और बचाव अभियान की निगरानी कर रहे हैं। इसी बीच आंध्र प्रदेश सरकार ने मुआवजे की घोषणा कर दी है। लापता महिला के परिवार को 5 लाख रुपए जबकि लापता 6 छात्राओं के परिवारों के लिए 3 लाख रुपए देने का ऐलान किया गया है। गृहमंत्री सभी प्रभावितों से मिल चुके हैं। दुर्घटनाग्रस्त नाव में सवार लोगों में ज्यादातर स्कूल की छात्राएं थीं।

 

पहले भी हो चुके है इस तरह के हादसे

पिछले 6 महीनों में तीन अलग-अलग तरह के हादसे गोदावरी जिले में हो चुके हैं। दर्जनों जाने भी गई हैं। पिछले महीने एक नाव जल गई थी, जो राजामुंद्री से टूरिस्टों को घुमाने के लिए ले जा रही थी। उससे पहले एक दुर्घटना में नाव डूब गई थी और दर्जनों लोगों के मरने से हड़कंप मच गया था। गौतमी नदी दरअसल, गोदावरी नदी की एक उप-नदी है और इस भाग में छोटे बड़े कई सारे उपद्वीप पाए जाते हैं और बच्चों को स्कूल आदि जाने आने के लिए बोट ही का रास्ता अपनाना पड़ता है।

मोदी सरकार पर सीएम केजरीवाल के तंज से लेकर सबसे बड़े मुकाबले तक जानें 5 बड़ी खबरें सिर्फ एक क्लिक पर

Ad Block is Banned