आंध्र प्रदेश में पैर पसार रहा Coronavirus, यूरोप से लौटे 2 लोग पॉजिटिव

इधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आव्हान पर पूरा देश रविवार को जनता कर्फ्यू के समर्थन में आगे आया। (Janta Curfew In Andhra Pradesh) आंध्र प्रदेश (Coronavirus Positive In Andhra Pradesh) में भी इस का पूरा असर दिखा...

By: Prateek

Published: 22 Mar 2020, 06:56 PM IST

(हैदराबाद): आंध्र प्रदेश में इस सप्ताह यूरोप से लौटे दो लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही राज्य में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर पांच हो गया है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी है। विशेष मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) केएस जवाहर रेड्डी ने कहा कि 24 वर्षीय व्यक्ति 17 मार्च को दिल्ली और हैदराबाद होते हुए पेरिस से अपने पैतृक कृष्णा जिले में आया था और वह संक्रमित पाया गया है। उन्होंने बताया कि 22 वर्षीय एक अन्य युवक 18 मार्च को हैदराबाद होते हुए लंदन से राजमहेंद्रवरम लौटा था और वह भी संक्रमित है। इन दोनों को मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। इसके अलावा ये दो लोग कहां-कहां ठहरे और किन-किन से मिले इसकी जानकारी हासिल की जा रही है। इनके रिश्तेदारों के स्वास्थ्य की जांच की जा रही है।


जनता कर्फ्यू का लोगों ने किया समर्थन

 

janta curfew
जनता कर्फ्यू को लेकर पत्रिका से बात करते नेल्लोर के व्यापारी और स्थानीय लोग IMAGE CREDIT:

इधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आव्हान पर पूरा देश रविवार को जनता कर्फ्यू के समर्थन में आगे आया। आंध्र प्रदेश में भी इस का पूरा असर दिखा। नेल्लोर की मुख्य सड़को पर सन्नाटा पसरा रहा।कई भीड़ भाड़ वाले क्षेत्र खाली दिखे। शहर के गांधी भोम्मा सेंटर,वीआरसी सेंटर,आरटीसी बस स्टैंड,और रेलवे स्टेशन पर लोग नही दिखे।

पुलिस ने लोगों को दिए फूल

जनता कर्फ्यू के बावजूद शहर में कुछ लोग अपने घरों से बाहर निकले। इस पर पुलिस ने सड़को पर निकले लोगों को फूल देकर हाथ जोड़ कर विनंती की। हम आप की सेवा में बाहर रहेंगे और आप हमारे लिए अपने घरों पर रहे।इस पर लोगो ने भी उनकी बातों का समर्थन करते हुए आपने आपने घरो में चले गए। इसी क्रम में प्रवासी राजस्थानियों ने भी इस जनता कर्फ्यू के समर्थन में अपने परिवार के सदस्यों के साथ घर मे आइसोलेट किया।

coronavirus
Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned