तेलंगाना के बाद आंध्र शर्मसार, रिश्तेदार ने की रेप के बाद 60 वर्षीय महिला की हत्या

पूरे देश में बालात्कारियों के लिए सख्त से सख्त सजा का प्रावधान तय करने की मांग उठ रही है। इसके बाद भी मानवता को शर्मसार कर देने वाली इस तरह की घटनाएं (60 Year Old Woman Rape In East Godavari Andhra Pradesh) थमने का नाम नहीं ले रही हैं...

(हैदराबाद): पूरे देश में बालात्कारियों के लिए सख्त से सख्त सजा का प्रावधान करने की मांग उठ रही है। इसके बाद भी मानवता को शर्मसार कर देने वाली इस तरह की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा मामला आंध्रप्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले से सामने आया है जहां एक रिश्तेदार युवक ने 60 वर्षीय महिला से दुष्कर्म करने के बाद उसकी हत्या कर दी।


घर में मृत मिली पीड़िता...

 

मिली जानकारी के अनुसार जिले के आई. पोलावरम मंडल के एक गांव में पीड़िता अकेली रहती थी। मंगलवार को स्थानीय लोगों ने महिला को घर में मृत पाया। पुलिस को सूचना दी गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुट गई। इसके बाद खुलासा हुआ कि बलात्कार के बाद महिला की हत्या की गई है।


पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने स्थानीय लोगों से पूछताछ की तो इस घिनौनी हरकत को अंजाम देने वाले 31 वर्षीय के. नागपाल के परिवार की पीड़िता से विवाद की बात पता चली। इसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।


आरोपी ने यूं की बचने की कोशिश...

पुलिस ने बताया कि आरोपी ने नशे की हालात में महिला के साथ बालात्कार किया और बाद में उसकी हत्या कर दी। पुलिस के खोजी कुत्ते आरोपी तक नहीं पहुंच सके इसलिए उसने घटनास्थल पर मिर्च पाउडर का छिड़काव कर दिया। साथ ही आरोपी ने महिला के घर से 80 हजार रुपए भी चोरी कर लिए।

 

जेल भेजा गया आरोपी...

पुलिस ने मंगलवार शाम को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। बुधवार को उसे कोर्ट में पेश किया गया। जहां से अदालत ने उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।


हैदराबाद कांड से देश में गुस्सा

बता दें कि इससे पहले पड़ोसी राज्य तेलंगाना के हैदराबाद में सामूहिक बलात्कार के बाद एक वेटरनरी डॉक्टर की जलाकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मामले के सामने आने के बाद से पूरे देश में चारों आरोपियों को सख्त सजा देने की मांग उठ रही है। बलात्कार के आरोपियों के खिलाफ सख्त कानून बनाने की मांग को लेकर प्रदर्शन भी हो रहे हैं।

आंध्रप्रदेश की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

यह भी पढ़ें: हैदराबाद: सुरक्षा की जगह महिलाओं को एडवाइजरी दे रही पुलिस, सरकार चलाएगी जागरूकता अभियान

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned