scriptआंध्र प्रदेश: 700 से ज्यादा लोग गए थे निजामुद्दीन, वापस आए 8 लोग Coronavirus पॉजिटिव | 8 People Returned AP From Nizamuddin Reported Coronavirus Positive | Patrika News

आंध्र प्रदेश: 700 से ज्यादा लोग गए थे निजामुद्दीन, वापस आए 8 लोग Coronavirus पॉजिटिव

locationहैदराबादPublished: Mar 31, 2020 08:55:41 pm

Submitted by:

Prateek

प्रशासनिक अधिकारियों उन इलाकों में रेड अलर्ट घोषित कर दिया है जहां से जमात में हिस्सा लेने वाले लोगों के आने की बात सामने आई (Andhra Pradesh News) है…

आंध्र प्रदेश: 700 से ज्यादा लोग गए थे निजामुद्दीन, वापस आए 8 लोग Coronavirus पॉजिटिव

आंध्र प्रदेश: 700 से ज्यादा लोग गए थे निजामुद्दीन, वापस आए 8 लोग Coronavirus पॉजिटिव

नेल्लोर: आंध्र प्रदेश में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। राज्य में अब तक कुल 40 मामले सामने आए हैं। इसी बीच यह बात भी सामने आई है कि आंध्र प्रदेश के 711 लोग शामिल हुए थे। तेलंगाना और आंध्र प्रदेश स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन में इस बात का उल्लेख किया गया है। यह भी बताया गया है कि धार्मिक कार्यक्रम में भाग ले चुके अधिकतर लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए हैं। प्रकाशम जिले से 8 ऐसे कोरोना पॉजिटिव मरीजों का पता चला है जो तब्लीगी जमात में हिस्सा लेकर लौटे थे। प्रशासनिक अधिकारियों उन इलाकों में रेड अलर्ट घोषित कर दिया है जहां से जमात में हिस्सा लेने वाले लोगों के आने की बात सामने आई है।


बताया जा रहा है कि दिल्ली में निजामुद्दीन स्थित तब्लीगी जमात के मरकज में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य रूप से मलेशिया, इंडोनेशिया, सऊदी अरेबिया, किर्गिस्तान और अन्य देशों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया था।

प्रदेश के इन जिलों से गए थे लोग…

आंध्र प्रदेश के विजयनगर जिले के 3, विशाखापत्तनम ग्रामीण जिले के 3, विशाखापत्तनम शहर से 41, पूर्वी गोदावरी से 6, पश्चिम गोदावरी से 16, राजयमुंद्री से 21, कृष्णा जिला से 16, विजयवाड़ा शहर से 27, गुंटूर ग्रामीण क्षेत्र से 43, प्रकाशम् ज़िले से 67, नेल्लोर ज़िले से 68, कर्नूल ज़िले से 189, कडप्पा जिला से 59, अनंतपुर 73, चित्तूर ज़िले से 20 और तिरुपति ज़िले से 16 लोग, नेल्लोर से 68 लोग इस कार्यक्रम में शामिल हुए।


दिल्ली में आयोजित तब्लीग-ए-जमात में शामिल हुए लगभग 280 से 300 लोग वापस प्रकाशम जिले में लौट चुके हैं। इनमें से 132 लोगों की पहचान हुई है और उनके सैंपल्स तेलंगाना और एपी के विभिन्न लैबों में भेजे गए हैं। जिलाधीश भास्कर के मुताबिक 96 सैम्पलों की जांच करने पर 8 लोगों में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है। बताया गया है कि जिले के मार्कापुरम, ओंगोल और इस्लामपेट से भेजे गए सैंपल्स की रिपोर्ट आनी बाकी है। रिपोर्ट आने पर मामलों में और इजाफा होने की संभावना है। इन लोगों ने तीन रेलगाडियों में यात्रा की थी। जिलाधीश ने कहा कि जिले के कंदुकुरू, कनिगिरी और मार्कापुरम शहरों में रिस्क जोन घोषित किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो