अभिनेता जुनैद मलिक का छोटे शहर से वेब श्रृंखला में मुख्य भूमिका तक का सफर

जुनैद ने म्यूजिकली से स्टारडम का सफर शुरू किया और धीरे-धीरे अपनी फैन फॉलोइंग बना ली। अपने दृढ़ संकल्प के साथ, उन्हें एक वेब श्रृंखला में मुख्य भूमिका का प्रस्ताव मिला, जिसके जल्द ही प्रसारित होने की उम्मीद है।

By: मसूद आलम

Published: 18 Aug 2021, 12:01 PM IST

धैर्य और कड़ी मेहनत का फल मीठा होता है। इस मुहावरे का सबसे अच्छा उदाहरण युवा अभिनेता जुनैद मलिक हैं। जुनैद ने म्यूजिकली से स्टारडम का सफर शुरू किया और धीरे-धीरे अपनी फैन फॉलोइंग बना ली। अपने दृढ़ संकल्प के साथ, उन्हें एक वेब श्रृंखला में मुख्य भूमिका का प्रस्ताव मिला, जिसके जल्द ही प्रसारित होने की उम्मीद है।

'मैं खुश हूँ , भावुक भी हूँ , और नर्वस भी हूं। मैं हमेशा से एक अभिनेता बनना चाहता था लेकिन यह विश्वास करना अभी भी मुश्किल है कि मैं इतनी दूर आ गया। जब मैं पीछे मुड़कर देखता हूं, तो मुझे वह चुनौतियाँ दिखती हैं , जिनसे मैं इतने सालों तक जूझता रहा।'

जुनैद सिर्फ 24 साल के हैं और युवा दर्शकों के बीच एक लोकप्रिय नाम बन चुके हैं। अगर हम उनकी पृष्ठभूमि को देखें, तो वह एक मध्यमवर्गीय परिवार से हैं । उन्होंने यह सब अपने दम पर हासिल किया है। वह कपल्स के दुखद वीडियो बनाते और पोस्ट करते हैं । जुनैद ने अपने सफर की शुरुआत म्यूजिकली पर जीरो फॉलोअर्स के साथ की थी। जैसे-जैसे लोगों ने उनके काम को पसंद करना शुरू किया, वैसे-वैसे उनके फोल्लोवेर्स की संख्या बढ़ती गई। जब टिकटॉक ने म्यूजिकली को संभाला, तो जुनैद के मुश्किल से 25000 फॉलोअर्स थे। फिर भी यह बदलाव उन्हें परेशान करने के लिए काफी था। परन्तु वह टिके रहे और टिकटॉक पर उनके लगभग 9 मिलियन फॉलोअर्स हो गए। भारत में टिकटॉक पर प्रतिबंध लगा दिया गया। मलिक का कहना है कि यह अंत की तरह लग रहा था और रिश्तेदारों ने ताना मारना शुरू कर दिया। उन्हें एक स्थिर करियर चुनने और स्टारडम के भ्रम का पीछा न करने की सलाह मिलने लगी।

जुनैद ने स्वीकार किया कि वह खुद भी दुखी और घबराये हुए थे, लेकिन फिर उसने सोचा कि आगे और क्या गलत हो सकता है। उन्होंने खुद को आश्वस्त किया कि अब सब कुछ केवल बेहतर हो सकता है। वह इंस्टाग्राम पर वीडियो पोस्ट करते रहे और उनके प्रशंसकों ने टिकटॉक जैसा ही प्यार बरसाया। उन्होंने मौज एप्लिकेशन पर एक अकाउंट भी बनाया और अपने वीडियो पोस्ट करने लगे। उनकी दृढ़ता ने उन्हें मौज एप्लिकेशन पर 1 मिलियन अनुयायियों तक पहुंचने वाले पहले व्यक्ति बनने में मदद की। वह और मेहनत करते रहे और अब उनके मौज पर 6.5 मिलियन से अधिक और इंस्टाग्राम पर 815k फॉलोअर्स हैं।

जब जुनैद को एक स्थिर करियर और अपने जुनून के बीच चयन करना था, तो उन्होंने जुनून को चुना। अब उन्हें अपनी मेहनत का फल मिल रहा है। स्वप्निल आंखों वाले इस युवा ने क्रिस गेल, तुलसी कुमार, आदित्य नारायण और कई अन्य लोकप्रिय कलाकारों के साथ वीडियो के लिए कलबोरेट किया है। उन्होंने लुलु हाइपरमार्केट, पोर्श, डैनियल वेलिंगटन, अमेज़ॅन, मिंत्रा, एमआई आदि जैसे प्रमुख ब्रांडों के साथ भी काम किया है। वह जल्द ही एक प्रमुख ओटीटी प्लेटफॉर्म पर एक वेब सीरीज में नजर आएंगे। सपनों का सच होना यही तो है। हम जुनैद को उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हैं और आशा करते हैं की वह कामयाबी की सीढ़ियां चढ़ते जाए।

मसूद आलम
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned