scriptआंध्रप्रदेश: जेरुसलेम यात्रा के लिए मिलेगी वित्तीय सहायता, हज की राशि भी बढ़ी | Andhra Government Will Give Financial Help For Jerusalem trip | Patrika News

आंध्रप्रदेश: जेरुसलेम यात्रा के लिए मिलेगी वित्तीय सहायता, हज की राशि भी बढ़ी

locationहैदराबादPublished: Nov 20, 2019 10:01:34 pm

Submitted by:

Prateek

बीजेपी ने सरकार के इस फैसले पर आपत्ति जताते हुए किसी एक धर्म, वर्ग या कास्ट के लोगों को ही धार्मिक सहायता देने को गलत बताया है…

haj

आंध्रप्रदेश: जेरुसलेम यात्रा के लिए मिलेगी वित्तीय सहायता, हज की राशि भी बढ़ी,आंध्रप्रदेश: जेरुसलेम यात्रा के लिए मिलेगी वित्तीय सहायता, हज की राशि भी बढ़ी

(हैदराबाद): आँध्रप्रदेश सरकार ने जेरुसलेम की यात्रा पर जाने वाले ईसाई तीर्थयात्रियों को आर्थिक सहायता राशि देने का फैसला किया है। वहीं हज पर जाने वाले मुस्लिमों को मिलने वाली राशि में बढ़ोतरी की गई है।


आँध्रप्रदेश के उपमुख्यमंत्री व अल्पसंख्यक विभाग के मंत्री अमजद बाशा ने बताया कि मंत्रिमंडल ने हज यात्रा और जेरूसलम यात्रा के लिए दी जाने वाली सहायता राशि में वृद्धि के निर्णय को मंजूरी दी है। उन्होंने बताया कि जेरूसलम यात्रा के लिए सरकारी आदेश एमएस 74 और हज यात्रा के लिए सरकारी आदेश एमएस 75 भी जारी हो गया है।

आदेश एमएस 74 के तहत 3 लाख से कम वार्षिक आय वाले ईसाई समुदाय के लोगों को यात्रा के लिए 60 हजार रुपए दिए जाएंगे। वहीं 3 लाख से अधिक आमदनी वालों को 30 हजार रुपए दिए जाएंगे।


आदेश एमएस 75 के तहत हज यात्रा पर जाने वालों को मिलने वाली सहायता राशि में बढ़ोतरी की गई है। 3 लाख से कम सालाना आय वालों को अब 40 हजार की जगह 60 हजार रुपए दिए जाएंगे। वहीं 3 लाख से ज्यादा वालों को 20 हजार से बढ़ा कर 30 हजार रुपए की सहायता दी जाएगी।


बीजेपी ने सरकार के इस फैसले पर आपत्ति जताते हुए किसी एक धर्म, वर्ग या कास्ट के लोगों को ही धार्मिक सहायता देने को गलत बताया है। बीजेपी नेता पियूष देसाई ने कहा कि हिन्दुओं को भी अमरनाथ और वैष्णोदेवी यात्रा के लिए इस तरह की वित्तीय सहायता देनी चाहिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो