आध्र प्रदेश 31 मार्च तक रहेगा लॉकडाउन, गरीबों को राहत देने के लिए सरकार ने उठाएं कदम

राज्य सरकार के निर्णय के मुताबिक सरकारी कर्मचारी सोमवार से अपने घर बैठकर ही कार्यालय का काम (Andhra Pradesh Lockdown Till 31 March) कर सकेंगे, इसके लिए एक कार्यप्रणाली बनाई जा रही है...

(नेल्लोर): आंध्र प्रदेश सरकार ने राज्य के सभी जिलों में 31 मार्च तक लॉक डाउन करने का आदेश जारी किया है। मुख्यमंत्री ने रविवार को प्रेस वार्ता में यह जानकारी दी। राज्य सरकार के निर्णय के मुताबिक सरकारी कर्मचारी सोमवार से अपने घर बैठकर ही कार्यालय का काम कर सकेंगे। इसके लिए एक कार्यप्रणाली बनाई जा रही है। इस प्रणाली के अनुसार एक टीम एक सप्ताह तक कार्यालय में काम करेगी और दूसरी टीम घर बैठकर कार्यालय का काम करेगी। अगले सप्ताह दुसरा दल घर बैठकर काम करेगा और पहली टीम एक सप्ताह तक कार्यालय में काम करेगी। तीन अलग—अलग दल बनाकर उन्हें तीन पारियों में बुलाने की योजना है। इस प्रणाली को सोमवार से पहले सचिवालय में लागू किया जाएगा और तत्पश्चात राज्य के अन्य सरकारी कार्यालयों में अमल में लाया जाएगा।


रविवार को प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने बताया कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए राज्य सरकार पूरी तरह तैयार है। सीएम ने प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 100 आइसोलेशन वार्ड तैयार रखने को कहा। दूसरे राज्य ने आंध्र प्रदेश में दाखिल होने वाली सारी सीमाओं को बंद करने को कहा। पब्लिक ट्रांसपोर्टर को 31 तक बंद करने के आदेश दिए गए है। लॉकडाउन के दौरान आवश्यक दुकाने खुली रहेंगी। सरकार की ओर से साफ किया गया है कि आवयशक वस्तुओं जैसे सब्जी,दवाई,दूध जैसी वस्तुओ के दाम बढ़ाने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी। सरकार की ओर से एक समहू में एक जगह में इक्कठा नहीं होने की अपली की गई है।


इधर किसानों को खेती करने की छूट दी गई लेकिन ऐसे में दूरी बनाए रखना जरूरी है। वर्तमान परिस्थितियों के कारण गरीबों पर प्रभाव नहीं पड़े इसके लिए 29 तारीख तक राशन पूर्ण रूप से उपलब्ध रहेगा और अतरिक्त एक किलो दाल दी जाएगी और साथ मे प्रत्येक मजदूर को 1000 मजदूरी अप्रैल 4 को उनके घर पे सचिवालय से वोलेंटर द्वारा दी जाएगी। विदेश से आए लोगों से अपनी सूचना अधिकारियों को देने की सूचना दी गई है। बता दें कि राज्य में कोरोना के कुछ छह मरीज सामने आए हैं। एक मरीज को ठीक होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है।

coronavirus
Show More
Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned