किस्मत नहीं है प्रवासी मजदूरों के साथ, मुश्किल से जा रहे थे घर, हुआ भीषण हादसा

Andhra Pradesh News: आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम जिले में मंगलवार को प्रवासी मजदूरों (Migrant Labourers) को ले जा रही बस सड़क किनारे पलट गई (33 Migrant Labourers Injured In Bus Accident In Srikakulam Andhra Pradesh)...

By: Prateek

Published: 26 May 2020, 07:51 PM IST

नेल्लोर: कोरोना वायरस ने देश के हर वर्ग को परेशान कर दिया है। सबसे ज्यादा मुसीबत का सामना मजदूरों ने किया है। क्योंकि इस संकट भरी घड़ी में उनका साथ देने को कोई तैयार नहीं है। इसी बीच जब इन्होंने जैसे—तैसे घर जाने का प्रयास किया तो भी इनकी किस्मत साथ नहीं दे रही है। मजदूरों को कभी सड़क तो कभी ट्रेन हादसों का शिकार होना पड़ रहा है। ऐसा ही एक भीषण हादसा आध्र प्रदेश से भी घटित हुआ।


आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम जिले में मंगलवार को प्रवासी मजदूरों को ले जा रही बस सड़क किनारे पलट गई। हादसे में 33 लोग घायल हो गए। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यहां कुछ की हालत चिंताजनक बनी हुई है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक बस में पश्चिम बंगाल निवासी मजदूर शामिल थे। यह सभी कर्नाटक में क्वारंटाइन अवधि पूरी करने के बाद बेंगलुरु से कोलकोता के लिए एक निजी बस में रवाना हुए। सफर के दौरान ही श्रीकाकुलम जिले के मंदासा के पास चालक ने संतुलन खो दिया। जिससे बस बस सड़क किनारे पलट गई।


दुर्घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंची। घायलों को अस्पताल भेज दिया गया। दुर्घटना के समय बस में 42 प्रवासी मजदूर सवार थे। स्थानीय लोग और बस में सवार प्रवासी मजदूरों ने आरोप लगाया कि बस चालक के लापरवाही के कारण ही दुर्घटना हुई है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

पहले भी हुए कईं हादसे...

गौरतलब है कि इससे पहले महाराष्ट्र में एक भयावह ट्रेन हादसे में 16 मजदूरों की मौत हो गई थी। यह मजदूर पैदल ही महाराष्ट्र से मध्यप्रदेश स्थित घर के लिए निकले थे। औरंगाबाद में थके हुए यह मजदूर ट्रेन की पटरी पर लेटकर आराम कर रहे थे। तभी एक ट्रेन इन्हें कुचलते हुए निकल गई थी। लॉकडाउन के दौरान घर लौट रहे प्रवासी मजदूरों ने कईं हादसों का सामना किया हैै।

Show More
Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned