आंध्र प्रदेश: तेलुगु एक्टर पवन कल्याण की जन सेना के साथ पैर जमाएगी BJP

Andhra Pradesh News: अभिनेता से राजनेता बने पवन कल्याण (Pawan Kalyan) की जन सेना पार्टी (Jan Sena Party) ने आंध्र प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ मिलकर राजनीति करने का फैसला किया है...

हैदराबाद: अभिनेता से राजनेता बने पवन कल्याण की जन सेना पार्टी ने आंध्र प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ मिलकर राजनीति करने का फैसला किया है। विजयवाड़ा में गुरुवार को पत्रकारों से बात करते हुए पवन कल्याण ने कहा कि भाजपा और जेएसपी आंध्र प्रदेश में 2024 में सत्ता में आने के लिए मिलकर काम करेंगी। हम राज्य के लोगों के लिए मिलकर काम करेंगे।


पवन कल्याण ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की प्रशंसा भी की और कहा कि जब मोदी पीएम पद के उम्मीदवार थे, तो मैं उनसे गांधीनगर में मिला था और अपने विचार साझा किए। अभिनेता पवन ने दावा किया कि आंध्र प्रदेश को भाजपा की आवश्यकता है। तथा कहा कि केंद्र सरकार राज्य के विकास के लिए अनुकूल होगी। पवन ने कहा कि, "हम भ्रष्टाचार मुक्त शासन के लिए काम करेंगे और हम राज्य की जाति-आधारित और वंशवादी राजनीति का मुक़ाबला करेंगे।"


दूसरी तरफ भाजपा आंध्र अध्यक्ष कन्ना लक्ष्मीनारायण ने कहा कि भाजपा पवन का स्वागत करती है। राज्य और देश के भविष्य के हित में, पवन कल्याण मोदी के नेतृत्व में एक साथ काम करने के लिए आगे आए हैं।"


बता दें कि अब तक तेलुगु राजनीति में पवन कल्याण या भाजपा का भी कोई करिश्मा देखने को नहीं मिला है। मार्च 2014 में बनी जन सेना ने उस साल आम चुनावों में बीजेपी-टीडीपी गठबंधन का समर्थन किया था और जब टीडीपी भाजपा से अलग हो हो गई तो उन्होंने 2019 के असेंबली चुनाव में अलग—अलग चुनाव लड़ा और करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। अब दोनों कि शहरी निकाय चुनावों पर नजऱ होगी।

Prateek Desk
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned