scriptकांग्रेस ने उठाई विधायक टी.राजा सिंह को अयोग्य करार देने कि मांग | Congress demanded that bjp MLA T. Raja Singh declared disqualified | Patrika News

कांग्रेस ने उठाई विधायक टी.राजा सिंह को अयोग्य करार देने कि मांग

locationहैदराबादPublished: Jan 10, 2019 08:51:18 pm

Submitted by:

Prateek

बता दें कि भाजपा विधायक राजा सिंह ने एआईएमआईएम के सीनियर नेता मुमताज़ को प्रोटेम स्पीकर बनाने पर कहा था कि वह विधान सभा सदस्यता की शपथ किसी मजलिस के नेता के हाथों नहीं लेंगे, जिस पर तेलंगाना की राजनीति में उबाल आ गया…

(हैदराबाद): कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विधायक टी.राजा सिंह को अयोग्य करार देने कि मांग की है। कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता डॉ.दासजु श्रवण ने मीडिया से कहा कि राजा सिंह ने प्रोटेम स्पीकर और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के वरिष्ठ विधायक मुमताज अहमद खान के खिलाफ आपत्ति जनक टिप्पणी की है। इसके लिए राजा सिंह को अयोग्य करार देना चाहिए।

 

डॉ.श्रवण ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि प्रोटेम स्पीकर मुमताज अहमद खान की नियुक्ति का विरोध करके राजा सिंह ने अल्पसंख्यक समुदाय का भी अपमान किया है। उन्होंने राजा सिंह पर आरोप लगाते हुए कहा कि राजा सिंह का यह रवैया लोकतंत्र और धर्मनिरपेक्षता के विरुद्ध है। ऐसे व्यक्ति को विधानसभा में बैठने का अधिकार नहीं है। इसीलिए उन्हें तत्काल अयोग्य करार देना चाहिए।


बता दें कि भाजपा विधायक राजा सिंह ने एआईएमआईएम के सीनियर नेता मुमताज़ को प्रोटेम स्पीकर बनाने पर कहा था कि वह विधान सभा सदस्यता की शपथ किसी मजलिस के नेता के हाथों नहीं लेंगे, जिस पर तेलंगाना की राजनीति में उबाल आ गया है। डॉ. श्रवण ने बताया कि राजा सिंह के खिलाफ 43 आपराधिक मामले दर्ज हुए हैं। इसके बावजूद उन्हें गिरफ्तार नहीं किया है।


डॉ. श्रवण ने सांसद असदुद्दीन ओवैसी और मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव की भी आलोचना की। उन्होंने केसीआर से सवाल किया कि स्वयं को धर्मनिरपेक्ष बताने वाले केसीआर इस मामले में खामोश क्यों हैं? उन्होंने यह भी पुछा कि क्या राजा सिंह और केसीआर के बीच कोई गुप्त समझौता हुआ है?


कांग्रेस प्रवक्ता डॉ.श्रवण ने बीजेपी पर तंज कस्ते हुए कहा कि बीजेपी में ईमानदारी नाम की कोई चीज नहीं है। यदि थोड़ी सी भी ईमानदारी बची है तो मुस्लिम समुदाय को अपमानित करने वाले विधायक राजा सिंह को तुरंत निष्कासित कर दें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो