खुद को IPS बताकर करती थीं शादी, फिर लड़कों से यूं ऐंठती थीं पैसे

शादी, विवाह के मामले बड़े ही संवेदनशील होते है (Fraud Bride Arrested In Prakasham Andhra Pradesh) (Andhra Pradesh) (Top News) (Hindi News) (Trending News)...

By: Prateek

Published: 28 Jul 2020, 03:00 PM IST

हैदराबाद: शादी, विवाह के मामले बड़े ही संवेदनशील होते है। इसलिए ही परिजन रिश्ता तय करने से पहले पूरी जांच पड़ताल करने को प्राथमिकता देते हैं। लेकिन बदलते समय के साथ जल्दीबाजी में रिश्ते तय किए जाने लगे जो कभी कभी बड़े नुकसानदायक होते है। ऐसा ही यहां भी हुआ, एक लड़की ने नाम बदल-बदल कर तीन युवकों से शादी कर ली। शादी के थोड़े दिनों के बाद वह अपना रंग दिखाती और फिर रकम के बदले सेटलमेंट करके फरार हो जाती। ऐसा नहीं करने पर वह पति के खिलाफ ही मामला दर्ज करवा देती थी।

यह भी पढ़ें: साउथ ही नहीं बॉलीवुड में फिल्म Raanjhanaa से एंट्री कर छा गए थे Dhanush, एक्टिंग के दम पर बने सुपरस्टार

जी हां, यह लुटेरी दुल्हन की सच्ची कहानी है। आंध्र प्रदेश में यह घटना हुई। लड़की के कारनामों के खुलासा हुआ तो सभी के होश उड़ गए। हुआ यूं कि प्रकाशम जिले के दोनकोंडा मंडल के वीरेपल्ली गांव निवासी रामांजनेयुलु की मैट्रिमोनी वेबसाइट पर एक लड़की से मुलाकात हुई। लड़की ने अपनी प्रोफाइल में खुद को आइपीएस अफसर बता रखा था। तिरुपति निवासी स्वप्ना उर्फ पतंगी हरिणी उर्फ नंदमूरारि स्वप्ना यूं ही नाम बदल कर आर्थिक तौर पर संपन्न लड़कों को फंसाती थीं।

यह भी पढ़ें: FDA ने विषाक्त हैंड सैनिटाइजर से किया अलर्ट, 80 प्रतिशत मेथलॉन का हो रहा इस्तेमाल

इसी तरह उसने रामांजनेयुलु से पिछले साल दिसंबर में शादी कर ली थी। इसके बाद जब डेनमार्क में काम करने वाले उसके पति ने उसे वहां ले जाने की बात कही तो वह आनाकानी करने लगी। तब रामांजनेयुलु अकेला ही चला गया।

यह भी पढ़ें: PUBG को लेकर उड़ रहे कई अफवाह, जानें किस देश ने बनाया है ये वर्ल्ड फेमस गेम

इसके बाद युवक के परिजनों ने संदेह होने पर स्वप्ना से पूछताछ की। जांच पड़ताल में सामने आया कि युवती की पहले ही चित्तरू के पृथ्वीराज व आत्मकुरु निवासी सुधाकर से शादी हो चुकी थी। स्वप्ना ने ही पृथ्वीराज के खिलाफ तिरुपति महिला थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी। इसी तरह उसने सुधाकर के खिलाफ भी थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी। इसके अलावा इस महिला ठग ने एक महिला को नौकरी दिलाने के नाम पर छह लाख रुपए लिए थे। इसकी शिकायत भी सीसीएस थाने में दर्ज है।

यह भी पढ़ें: Ram Mandir नींव पूजन से है माता वैष्णो देवी मंदिर का खास कनेक्शन, जानें क्यों हो रही चर्चा

सभी काले कारनामे सामने आने के बाद रामांजनेयुलु के परिजनों ने स्वप्ना से पूछताछ की। इस पर स्वप्ना ने उन्हें एक ऑफर दिया कि रामांजनेयुलु के साथ हुई शादी को वह 30 लाख रुपए में सेटलमेंट कर लेगी। युवक के परिजनों ने इससे इंकार कर दिया और देनकोंडा थाने मे स्वप्ना के खिलाफ शिकायत दर्ज कर दिया। पुलिस उससे गहन पूछताछ करते हुए मामले की जांच कर रही है।


ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

Show More
Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned