scriptUS Consulate की बढ़ाई गई सुरक्षा, ईरान हमले का भारत में दिखा असर | Hyderabad US Consulate Security Increased After Iran Attack | Patrika News

US Consulate की बढ़ाई गई सुरक्षा, ईरान हमले का भारत में दिखा असर

locationहैदराबादPublished: Jan 08, 2020 09:45:11 pm

Submitted by:

Prateek

अमरीका की ओर से किए गए हवाई हमले में ईरान के सैन्य कमांडर कासिम सुलेमानी के मारे जाने के बाद ईरान (Iran News) ने बदले की कार्रवाई की। ईरान की ओर से ईराक (America News) स्थित (Us News) अमरीका (Telangana News In Hindi) के सैन्य (Telangana News) ठिकानों (Iran Attack On Us Military Base) पर हमला (US Consulate) किया (Hyderabad US Consulate) गया…

US Consulate की बढ़ाई गई सुरक्षा, ईरान हमले का भारत में दिखा असर

US Consulate की बढ़ाई गई सुरक्षा, ईरान हमले का भारत में दिखा असर

(हैदराबाद): अमरीका की ओर से किए गए हवाई हमले में ईरान के सैन्य कमांडर कासिम सुलेमानी के मारे जाने के बाद ईरान ने बदले की कार्रवाई की। ईरान की ओर से ईराक स्थित अमरीका के सैन्य ठिकानों पर हमला किया गया। इसमें 80 सैनिकों के मारे जाने का दावा किया जा रहा है। इसके बाद से अमरीकी नागरिकों की सुरक्षा को लेकर विश्व स्तर पर चर्चा होने लगी है। इधर हैदराबाद स्थित अमरीकी वाणिज्य दूतावास पर सुरक्षा और भी चाक चौबंद कर दी गई है।

 

यह भी पढ़ें

Video: पाकिस्तान में ननकाना साहिब गुरुद्धारे पर पत्थरबाजी, सिखों को भगाने और शहर का नाम बदलने की धमकी


बुधवार को मौका मुआयना करने के बाद पाया गया कि दूतावास कार्यालय के पास की सुरक्षा को और भी सख्त किया गया। वहां से गुजर रही तमाम गडिय़ों को रोककर चालकों से पूछताछ की गई,पहचान पत्र आदी देख कर ही जाने दिया गया। कार्यालय परिसर के अंदर आने जाने वालों से भी काफ़ी पूछताछ की गई।

 

यह भी पढ़ें

गंदा काम कराकर बनाया नौकरानी का VIDEO, फिर शुरू हुआ घिनौना खेल

उच्च अधिकारी बताते हैं कि हैदराबाद के लिए कोई विशेष अलर्ट नहीं है बल्कि पूरे देश में भेजे गए अलर्ट को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा पुख़्ता की गई है। बता दें कि इस कार्यालय द्वारा आँध्र प्रदेश, ओडि़शा तथा तेलंगाना को वीसा और दूतावास की सेवाएं प्रदान की जाती हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो