Lockdown Effect: युवक को थी शराब की लत, नहीं मिली तो उठाया घातक कदम, गंवाई जान

Lockdown Effect: शराब की लत इंसान को बिल्कुल मजबूर कर देती है। शराब नहीं मिलने के कारण आत्महत्या करने के कईं मामले इन दिनों सामने आए हैं...

By: Prateek

Published: 19 Apr 2020, 06:43 PM IST

नेल्लोर: कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए दूसरे चरण का लॉकडाउन देश भर में लागू किया गया। इस दौरान लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि सरकार जनता तक जरुरत का सामान पहुंचाने की पूरी कोशिश कर रही है। वहीं स्वयंसेवी संस्थाएं भी लोगों की मदद को आगे आ रही है। लेकिन लॉकडाउन में शराबियों की परेशानी बढ़ा दी है। जिन्हें शराब की लत है उन्हें शराब नहीं मिलने से वह घातक कदम उठाने लगे हैं। ऐसा ही एक मामला आंध्र प्रदेश से सामने आया है।

 

sharabi
मृतक IMAGE CREDIT:

नेल्लोर जिले में एक शराबी युवक ने शराब ना मिलने पर पेट्रोल पीकर अपनी जान दे दी। मिली जानकारी के अनुसार मर्रीपाडू मंडलम की एससी कॉलोनी निवासी नाल्लिपोगु नरेश को शराब की लत थी। लॉकडाउन के कारण उसे कहीं शराब नहीं मिली। वह घर में अकेला ही रहता था। सुबह वह घर से बहार नहीं निकला तो पडोसियों को शक हुआ। उन्होंने वहां पहुंचकर देखा तो युवक को मृत पाया। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची। शव को आत्मकुर सरकारी अस्पताल भेज दिया गया।

 

बता दें कि शराब की लत इंसान को बिल्कुल मजबूर कर देती है। शराब नहीं मिलने के कारण आत्महत्या करने के कईं मामले इन दिनों सामने आए हैं। केरल से ऐसे मामले सामने आने के बाद डॉक्टर की सलाह पर शराब उपलब्ध करवाने की व्यवस्था की गई थी। इसी तरह मेघालय और असम में भी शराब की दुकानें चालू है।

Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned