scriptसंक्रांति के अवसर पर दमरे ने बनाया रिकॉर्ड,203 विशेष ट्रेनों का किया संचालन | South central railway start 203 special trains on makar sankranti | Patrika News

संक्रांति के अवसर पर दमरे ने बनाया रिकॉर्ड,203 विशेष ट्रेनों का किया संचालन

locationहैदराबादPublished: Jan 12, 2019 08:30:55 pm

Submitted by:

Prateek

महत्वपूर्ण स्टेशनों पर अतिरिक्त बुकिंग काउंटर की सुविधा शुरू की गई है

(हैदराबाद): संक्रांति के त्यौहार के चलते आंध्रप्रदेश और तेलंगाना के अधिकतर लोग अपने मूल निवास स्थानों पर जाने के लिए भारी संख्या में यात्रा कर रहे हैं। यही वजह है कि शहर के प्रमुख स्टेशनों पर भीड़ बढ़ गई है। इसी के चलते दक्षिण मध्य रेलवे (दमरे) ने रेल यात्रियों की सुविधा को देखते हुए दस दिन पहले ही कार्ययोजना तैयार कर ली थी। अब यात्रियों को बेहतर सेवा उपलब्ध कराई जा रही है।

 

संक्रांति त्यौहार के मद्देनजर दमरे एक रिकॉर्ड कायम करते हुए विभिन्न स्थानों के लिए 203 विशेष ट्रेनों का संचालन कर रहा है। खास तौर पर कम लागत पर 60 जनसाधार ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। हैदराबाद, सिकंदराबाद से विजयवाड़ा, राजमंड्री, काकीनाडा, विशाखापट्नम, तिरुपति आदि के लिए विभिन्न श्रेणियों में ट्रेनें चलाई जा रही है। दूसरी श्रेणी के सामान्य कोच की भी सुविधा विशेष ट्रेनों में उपलब्ध कराई जा रही है। रेलवे के आवागमन के बारे में सूचना बोर्ड, सार्वजनिक घोषणा प्रणाली, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, विशेष ट्रेनों की समयबद्धता पर निगरानी आदि की व्यवस्था की गई है। महत्वपूर्ण स्टेशनों पर अतिरिक्त बुकिंग काउंटर की सुविधा शुरू की गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो