scriptउबलते सांभर मेें गिरने से छात्र की मौत | Student dies due to falling in boiling sambar | Patrika News

उबलते सांभर मेें गिरने से छात्र की मौत

locationहैदराबादPublished: Nov 16, 2019 06:40:40 pm

Submitted by:

Yogendra Yogi

आंध्र प्रदेश के कर्नूल जिले के एक निजी स्कूल में खौलते हुए सांभर के पात्र में गिरने से एक छह साल के बच्चे की मौत हो गयी। पुलिस ने स्कूल के प्रबंध निदेशक विजय कुमार रेड्डी और कर्मचारी नागमल्लेश्वर रेड्डी को गिरफ्तार कर लिया है।
 
 

उबलते सांभर मेें गिरने से छात्र की मौत

उबलते सांभर मेें गिरने से छात्र की मौत

अमरावती : आंध्र प्रदेश के ( Andhra Pradesh )कर्नूल जिले के एक निजी स्कूल में खौलते हुए सांभर ( Boiled Sambhar ) के पात्र में गिरने से एक छह साल के बच्चे की मौत ( Death of Child ) हो गयी। शिक्षा और पुलिस विभाग के अधिकारी इस भयानक हादसे में स्कूल प्रबंधन की ओर से हुई लापरवाही का कारण पता लगाने में जुट गए हैं। छात्र पुरुषोत्तम रेड्डी दोपहर का भोजन लेने के लिए कतार में खड़ा था तभी वह अचानक फिसलकर सांभर के पात्र में गिर पड़ा।

जांच के आदेश
एक आया ने उसे बाहर निकाला और जली हुई अवस्था में उसे कर्नूल अस्पताल ले जाया गया। जहां उसकी मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि स्कूल के प्रबंध निदेशक विजय कुमार रेड्डी और कर्मचारी नागमल्लेश्वर रेड्डी को छात्र के पिता की शिकायत के आधार पर गिरफ्तार कर लिया ( Police Arrested Two ) है। कलक्टर जी वीरपांडियन ने इस दुर्घटना की जाँच के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन किया है।

बगैर अनुमति के चल रहा छात्रावास
नंदयाल उप मंडलीय पुलिस अधिकारी चिदानंद रेड्डी ने कहा कि स्कूल में भोजन के वितरण के दौरान कोई सावधानी नहीं बरती गयी जिसके कारण एलकेजी के छात्र पुरुषोत्तम रेड्डी को बुधवार को अपनी जान गंवानी पड़ी। शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने कहा कि स्कूल का छात्रावास बिना अनुमति के चल रहा था।

छात्रों का रिकार्ड नहीं
विभाग के अधिकारियों द्वारा की गयी जाँच में पाया गया कि छात्रावास में सैकड़ों छात्रों के रहने के बावजूद उनका कोई व्यवस्थित दस्तावेज नहीं रखा गया। पुरुषोत्तम रेड्डी दोपहर का भोजन लेने के लिए कतार में खड़ा था तभी वह अचानक फिसलकर सांभर के पात्र में गिर पड़ा। एक आया ने उसे बाहर निकाला और जली हुई अवस्था में उसे कर्नूल अस्पताल ले जाया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो