scriptआंध्रप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए टीडीपी ने जारी की उम्मीदवारों की प्रथम सूची,पार्टी श्रीकाकुलम से शुरू करेगी प्रचार अभियान | TDP announces list of candidates for Andhra Pradesh assembly election | Patrika News

आंध्रप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए टीडीपी ने जारी की उम्मीदवारों की प्रथम सूची,पार्टी श्रीकाकुलम से शुरू करेगी प्रचार अभियान

locationहैदराबादPublished: Mar 15, 2019 09:42:00 pm

Submitted by:

Prateek

इस सूची में मुख्यमंत्री नायडू और उनके पुत्र नारा लोकेश के भी नाम पाए गए…
 

chandra babu naidu

chandra babu naidu

(हैदराबाद): तेलुगु राज्य आँध्रप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सत्तारूढ़ तेलुगु देसम पार्टी (टीडीपी) ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। टीडीपी ने कुल 175 विधानसभा सीटों में से 126 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री एन.चंद्रबाबू नायडू ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में स्वयं इस सूची को जारी किया।


इस सूची में मुख्यमंत्री नायडू और उनके पुत्र नारा लोकेश के भी नाम पाए गए। टीडीपी प्रमुख नायडू ने कहा की वे 16 मार्च को श्रीकाकुलम से अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। उन्होंने बताया की वे इस शुभ कार्य का आरम्भ तिरुमला पहाड़ियों की चोटी पर स्थित भगवान वेंकटेश्वर की पूजा से करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि उन्होंने बहुत सोच-समझ कर उम्मीदवारों का चयन किया है। अब यह जनता पर निर्भर है कि वे इन उम्मीदवारों को अपना आशीर्वाद दें।


विधानसभा चुनाव में आँध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू अपना पैतृक स्थान चित्तूर जिले के कुप्पम से सातवीं बार चुनाव लड़ेंगे। नायडू के पुत्र लोकेश ने अपने पिता की तरह एक पिछड़े वर्ग की आबादी वाले निर्वाचन क्षेत्र को चुना है।

 

बता दें कि बाबू नायडू के बेटे लोकेश आँध्रप्रदेश की राजधानी अमरावती के मंगलगिरि निर्वाचन क्षेत्र से अपना पहला चुनाव लड़ने जा रहे हैं। घोर विरोध के बावजूद टीडीपी ने विधानसभा अध्यक्ष कोडेला शिवप्रसाद राव को गुंटूर जिले के सत्तेनापल्ली निर्वाचन क्षेत्र से फिर से नामित किया। उप मुख्यमंत्री के.ई.कृष्ण मूर्ति और महिला कल्याण मंत्री परिटला सुनीता ने इस चुनाव में भाग न लेकर अपने बेटों को मैदान में उतारने का निर्णय लिया है। इस दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री पनबाका लक्ष्मी और उनके पति कृष्णय्या आधी रात को टीडीपी पार्टी में शामिल हो गए। बता दें कि वे इससे पहले कोंग्रस पार्टी के लिए काम करते थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो