Video: चित्तूर में तस्कर गिरफ्तार, लाल चंदन के पेड़ बरामद, लाखों में हैं कीमत

Prateek Saini

Updated: 10 Oct 2019, 06:01:03 PM (IST)

Hyderabad, Hyderabad, Andhra Pradesh, India

(हैदराबाद): तस्करों की धरपकड़ में लगी टास्क फोर्स को बड़ी कामयाबी हाथ लगी। फोर्स ने गुरुवार को चार लाल चंदन तस्करों को गिरफ्तार किया। इनके पास से लाल चंदन के 13 कटे हुए पेड़ बरामद किए। इनकी अनुमानित लागत 7 लाख बताई जा रही है।

 

दरअसल आंध्र प्रदेश में चित्तूर और नेल्लोर ज़िले के जंगलों में लालचंदन के कई सारे पेड़ है। इन की तस्करी को रोकने के लिए सरकार ने कई कड़े नियम बनाए है। देश और राज्य की इस धरोहर बचाने के लिए प्रशासन विशेष अभियान भी चला रहा है। इसी अभियान के तहत यह गिरफ्तारी की गई।


यह तस्कर बड़े ही शातिर निकले। दशहरा के दौरान तिरुपति में चल रहे ब्रमोस्ताव में भारी संख्या में भक्त पहुंचे थे। इन भक्तों की भीड़ का फायदा उठाकर तस्कर वाहनों की पूजा करवा कर वापिस लौट रहे थे। तभी अल्पी पुलिस ने शक के आधार पर वहन रोका। जांच करने पर लाल चंदन के पेड़ बरामद किए गए।


इन्हें किया गया गिरफ्तार

(27 वर्षीय) कांड स्वामी, (35 वर्षीय) वेलु , (25 वर्षीय) जपल और (30 वर्षीय) अरुणाचलम को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने सभी आरोपियों पर मुकदमा दर्ज कर करवाई की।

आंध्रप्रदेश की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

यह भी पढ़ें: Video: अनोखा दशहरा, भगवान को साथ ले जाने को होता है 'लठमार युद्ध', 60 हुए घायल

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned