scriptतेलंगाना के किसानों के लिए खुशखबरी,राज्य सरकार कराएगी 5 लाख का मुफ्त बीमा! | 5 lac free insurance for farmers of Telangana by state government | Patrika News
हैदराबाद तेलंगाना

तेलंगाना के किसानों के लिए खुशखबरी,राज्य सरकार कराएगी 5 लाख का मुफ्त बीमा!

तेलंगाना के किसानों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है…

हैदराबाद तेलंगानाJun 02, 2018 / 07:51 pm

Prateek

Telangana Chief Minister Chandrasekhar Rao file photo

Telangana Chief Minister Chandrasekhar Rao file photo

(हैदराबाद): तेलंगाना के किसानों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। तेलंगाना के स्‍थापना दिवस पर राज्य सरकार किसानों के लिए एक तोहफा लेकर आई है। मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने राज्य के सभी किसानों के लिए मुफ्त बीमा कराने का ऐलान किया है। बीमा की राशि 5 लाख तय की गई है। विपक्षी पार्टियां इसे चुनावी दाव के तौर पर देख रही है।

सरकार पर पड़ेगा अतिरिक्त भार-कांग्रेस

राज्य सरकार की ओर से किसानों का मुफ्त बीमा कराने की यह योजना किसानों को बड़ी राहत देने वाली योजना है। बता दें कि तेलंगाना के 58 लाख किसानों को प्रतिवर्ष प्रति एकड़ ₹8000 की मदद राशि पहले ही घोषित की जा चुकी है। विरोधी पक्ष कांग्रेस पार्टी ने इसे चुनाव से जोड़कर देखा है और पार्टी का मानना है सरकारी खजाने पर ₹12 हजार करोड़ से ज्यादा का अतिरिक्त भार पड़ेगा।

तेलंगाना के स्थापना दिवस पर अयोजित किया गया कार्यक्रम

मुख्य समारोह सिकंदराबाद के परेड ग्राउंड में आयोजित किया गया जहां केसीआर ने राष्ट्र ध्वज फहराया और बैंड की सलामी ली। तेलंगाना स्थापना दिवस को राज्य सरकार की ओर से समारोह की शक्ल में मनाया गया वही पार्टी कार्यकर्ताओं और तेलंगाना राष्ट्र समिति के नेताओं तथा नागरिकों की ओर से भी सहभागिता देखी गई। पार्टी के सभी कार्यकर्ता और आम नागरिक इस अवसर पर खुश दिखाई दिए। जगह-जगह रैलियां निकाली गईं।

मुख्यमंत्री ने वीडीयो जारी कर किया अपनी उपलब्धियों का बखान

राज्य सरकार की और से अपने कार्य और उपलब्धियां गिनाने के लिए एक अनोखा तरीका अपनाया गया है।पहली मर्तबा इस नए तेलुगू राज्य में हिंदी में एक वीडियो जारी कर अपने 4 वर्षों के दौरान सरकार की सफलताओं और योजनाओं का बखान किया। पूरे तेलंगाना राज्य में भव्य समारोहों के द्वारा तेलंगाना राज्य निर्माण के दौर और तेलंगाना राष्ट्र समिति की सरकार की उपलब्धियों का बखान किया गया।

Home / Hyderabad Telangana / तेलंगाना के किसानों के लिए खुशखबरी,राज्य सरकार कराएगी 5 लाख का मुफ्त बीमा!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो