चंद सांसे बची हैं आखिरी बार दीदार दे दो...

'चंद सांसे बची हैं आखिरी बार दीदार दे दो
झूठा ही सही मगर एक बार तुम प्यार दे दो
जिन्दगी वीरान थी और मौत भी गुमनाम ना हो
मुझे गले लगा लो फिर मौत मुझे हजार दे दो,'
जिन्दगी की यह दर्दभरी दास्तां उसके दर्द को ओर गहरा कर गई। पहले ही उसकी रातें काली थी, उनमें स्याहपन ओर घोल गई।

हैदराबाद(तेलंगाना)मोइनुद्दीन खालिद:
'चंद सांसे बची हैं आखिरी बार दीदार दे दो
झूठा ही सही मगर एक बार तुम प्यार दे दो
जिन्दगी वीरान थी और मौत भी गुमनाम ना हो
मुझे गले लगा लो फिर मौत मुझे हजार दे दो,'
जिन्दगी की यह दर्दभरी दास्तां उसके दर्द को ओर गहरा कर गई। पहले ही उसकी रातें काली थी, उनमें स्याहपन ओर घोल गई। वह बेबस सी केवल यह सोच कर बैठी रही कि कहीं से एक आवाज का सुर उठेगा पर उसे पता नहीं था कि अब जीवन के सारे सुर थम चुके हैं। फिर भी इसी इंतजार में वह अपलक तीन दिन-रात बैठी रही कि शायद अब भी कोई आवाज आए।

यह दर्द भरी दास्तां है
( Telangana News )कोरोना ( Corona ) के इस दौर में नई तरह की दास्तानें सुनने ( This is a painful story ) को मिल रही हैं। कुछ अच्छी, कुछ बुरी, कुछ दर्द भरी तो कुछ हौसला और हिम्मत देने वाली। आज तेलंगाना में ऐसी एक और दर्द भरी कहानी सामने आयी है, जिसे सुन कर कलेजा मुंह को आ जाए। तेलंगाना में एक महिला ने अपने पति के शव के साथ तीन दिन-राज बैठी रही, केवल इस इंतजाम में शायद अभी उठ जाएंगे। लेकिन उसे पता नहीं था कि चिरनिद्रा में सोऐ हुए लोग फिर से नहीं उठते।

३ दिन बैठी रही पति के शव के पास
जानकारी के अनुसार वह महिला मानसिक रूप से अस्थिर थी। लॉक डाउन के कारण लोगों का वैसे भी बाहर निकलना और लोगों से मिलना जुलना बंद हो गया है। ऐसे में इस मानसिक रोगी परिवार को देखने वाला भी कोई नहीं रहा। तेलंगाना के निज़ामाबाद जिले में मानसिक रूप से बीमार महिला ने अपने पति के सड़े हुए शव को तीन दिनों तक अपने साथ ही रखा। घर से बदबू आने लगी, तब महिला के पड़ोसियों ने पुलिस को सूचित किया। पुलिस घटनास्थल पर पहुँच गयी और मामला भी दर्ज कर लिया। पुलिस ने हैदराबाद में रहने वाले महिला के बेटे को भी घटना की सूचना दे दी है। महिला का पति सेवानिवृत्त ग्राम राजस्व अधिकारी था, जिसकी तीन दिन पहले सामान्य मृत्यु हो गई थी।

Corona virus
Show More
Yogendra Yogi Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned