तेलंगाना में एक कुए से बरामद हुए 9 अप्रवासी श्रमिकों के शव

तेलंगाना के वरंगल देहात जिले में 9 लोगों के शव एक कुएं में मिलने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। पुलिस ने पूछ-ताछ के लिए कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया है, लेकिन मामला हत्या है या आत्महत्या है, इसको लेकर पुलिस अब तक निर्णय नहीं कर पाई है।

हैदराबाद(तेलंगाना)मोइनुद्दीन खालिद: तेलंगाना के वरंगल देहात जिले में 9 लोगों के शव एक कुएं में मिलने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। पुलिस ने पूछ-ताछ के लिए कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया है, लेकिन मामला हत्या है या आत्महत्या है, इसको लेकर पुलिस अब तक निर्णय नहीं कर पाई है। वरंगल के पुलिस कमिश्नर रविंद्र के मुताबिक़ यह मामला आर्थिक परेशानियों के कारण ख़ुदकुशी का नहीं लगता है। एसीपी श्याम सूंदर कहते हैं कि अलग-अलग पहलुओं से जाँच कर रहे हैं, लेकिन फिलहाल मामला ख़ुदकुशी का नहीं लगता।

कुए में मिले 9 शव
प्राप्त जानकारी के अनुसार गीसुगोंडा मंडल के गोटेर्कुटा इंडस्ट्रियल एरिया में बने एक कुएं में गुरूवार की रात 4 लाशें और आज 5 लाशें बरामद हुईं। मृतकों के शरीर पर किसी प्रकार के चोट के निशान नहीं पाए गए हैं। मरने वाले 6 लोग एक परिवार से हैं, जो 20 साल पहले पश्चिम बंगाल से वहाँ मजदूरी करने आये थे। परिवार का मुखिया मक़सूद आलम यहां की एक जूट फैक्ट्री में काम करते था, तथा सभी उसी फैक्ट्री के गोदाम में एक जगह रहते थे। लॉक डाउन के कारण फैक्ट्री बंद थी और इन लोगों का रोजगार का साधन बंद हो गया था।

बिहार व बंगाल के मजदूर थे
यह भी कहा जा रहा है कि मक़सूद के परिवार ने दो दिन पहले शहर के एक मॉल में खरीदारी की थी, जिससे उनको कोई आर्थिक परेशानी होने की बात दुरुस्त नहीं लगती या शायद पवित्र रमज़ान और ईद पर उनको किसी ने सहायता पहुँचायी होगी। इस परिवार के अलावा बिहार के श्रीराम और श्याम नाम के दो मजदूरों और बंगाल ही के एक और मजदूर का शव भी उसी कुएं से बरामद हुआ है। पुलिस ने बताया कि शव निकालने के लिए पंप के जरिए पहले कुएं से पानी निकाला गया, उसके बाद शव बाहर निकाले जा सके।

चोट के निशान नहीं
पोस्टमार्टम रिपोर्ट में किसी भी मृतक के शरीर पर चोट आदि का कोई निशान नहीं मिला है। हत्या या आत्महत्या दोनों से जुड़े कोई भी सबूत अब तक मौके वारदात या उनके कमरों से नहीं मिले हैं। मरने वाले 9 लोगों में एक 3 साल का बच्चा, मक़सूद आलम की पत्नी और विधवा बेटी भी शामिल हैं।

Show More
Yogendra Yogi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned