scriptतेलंगाना राज्य का बजट सत्र शुरू | Patrika News
हैदराबाद तेलंगाना

तेलंगाना राज्य का बजट सत्र शुरू

5 Photos
3 months ago
1/5

तेलंगाना राज्य का बजट सत्र गुरुवार से शुरू हो गया। राज्यपाल तमिलिसाई ने दोनों सदनों को संबोधित किया। राज्यपाल ने अपने अभिभाषण की शुरुआत तेलुगु में जनकवि पद्मविभूषण कालोजी नारायण राव की कविता से की।

2/5

राज्यपाल तमिलिसाई साउंडराजन ने अभिभाषण में कहा कि उनकी सरकार टीएसपीएससी के माध्यम से 2 लाख नौकरियां भरने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि मूसी रिवरफ्रंट के बड़े पैमाने पर विकास कार्य किए जाएंगे। वह नदी एक बार फिर हैदराबाद की जीवन रेखा बन जाएगी। वर्तमान में तेलंगाना में एक जनता के लिए और जनता द्वारा चुनी गई सरकार। उन्होंने कहा कि वह तत्कालीन मनमोहन सरकार के साथ-साथ राज्य के गठन में साथ आए दलों और व्यक्तियों के आभारी हैं।

3/5

उन्होंने कहा कि आरटीसी पर मुफ्त यात्रा के जरिए महिलाएं अब तक 15 करोड़ यात्राएं कर चुकी हैं। पालमुरु-रंगारेड्डी जैसी सिंचाई परियोजनाएं पूरी की जाएंगी। धरणी समिति के माध्यम से जमीन संबंधी मामले सुलझाए जाएंगे। हमारी सरकार राजकोषीय अनुशासन और पारदर्शिता बनाए रखती है। हमने श्वेत पत्र के माध्यम से पिछली सरकार के प्रबंधन के बारे में जनता को जानकारी दी। राज्य में विशेष कौशल विश्वविद्यालय स्थापित किए जाएंगे।

4/5

उन्होंने कहा कि युवाओं का कौशल बढ़ाने के प्रयास किएये जाएंगे ताकि उन्हें शिक्षा के साथ-साथ रोजगार भी मिल सके। हम एससी, एसटी, बीसी, महिलाओं और विकलांग उद्यमियों को सहायता प्रदान करते हैं। सरकार 10 से 12 फार्मा विलेज क्लस्टर स्थापित करने का प्रस्ताव कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार एक व्यापक डिजिटल साक्षरता कार्यक्रम लागू करेगी और राज्यपाल के भाषण के बाद बैठक स्थगित कर दी गई। उपमुख्यमंत्री मल्लू भट्टी विक्रमार्का 10 फरवरी को बजट पेश करेंगे। इसके बाद बजट पर सामान्य चर्चा होगी।

5/5

विधानसभा में मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी को सेवालाल महाराज क्रिकेट टूर्नामेंट का निमंत्रण देते पूर्व एमएलसी रामुलु नाइक, विधायक बालू नाइक और अन्य।

loksabha entry point
अगली गैलरी
next
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.