script

हैदराबाद: पुलिस के मना करने के बावजूद हुआ प्रदर्शन, 250 लोग हिरासत में

locationहैदराबाद तेलंगानाPublished: Dec 19, 2019 08:08:14 pm

CAA NRC Protest: पुलिस के (CAA Protest) ऐलान (NRC Protest) के बावजूद (CAA Protest In Hyderabad) हैदराबाद में चारमीनार, नामपल्ली एक्जिबिशन ग्राउंड, असेंबली तथा पीपल्स प्लाजा आदि जगहों पर लोग बड़ी संख्या में इकठ्ठा हुए…

हैदराबाद: पुलिस के मना करने के बावजूद हुआ प्रदर्शन, 250 लोग हिरासत में

हैदराबाद: पुलिस के मना करने के बावजूद हुआ प्रदर्शन, 250 लोग हिरासत में

(हैदराबाद): संशोधित नागरिकता कानून और एनआरसी के खिलाफ तेलंगाना में गुरुवार को चौथे दिन भी जोरदार प्रदर्शन जारी रहा। हैदराबाद में हो रहे विरोध प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने साफ की शहर में किसी को भी कैसी भी रैली निकालने की इजाजत नहीं दी जाएगी। पुलिस के ऐलान के बावजूद हैदराबाद में चारमीनार, नामपल्ली एक्जिबिशन ग्राउंड, असेंबली तथा पीपल्स प्लाजा आदि जगहों पर लोग बड़ी संख्या में इकठ्ठा हुए।

 

Video: हैदराबाद में CAA का विरोध कर रहे छात्रों पर पुलिस का एक्शन

 

सैकड़ों प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हिरासत में लिया। सुबह से ही लोग सीएए और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन के लिए नुमाइश मैदान में जमा होने लगे। हजारों की संख्या में लोग वहाँ पहुंच ही रहे थे कि पुलिस ने करीब 250 लोगों को मार्च से पहले ही हिरासत में ले लिया।

 

यह भी पढ़ें

मरने पर मिलते करोड़ों रुपए, खुद की जगह दूसरे को जलाया, पुलिस ने यूं खोला राज

जमात-ए-इस्लामी हिन्द के तेलंगाना के अध्यक्ष हामिद मोहम्मद खान और उनके सैंकड़ों समर्थकों को पुलिस ने हिरासत में लिया। जमात के राज्य अध्यक्ष ने बताया कि वे शांतिपूर्ण मार्च के लिए नामपल्ली ग्राउंड पर जमा हो रहे थे लेकिन पुलिस ने उन्हें होरासत में ले लिया और नामपल्ली पुलिस थाने ले गए। इधर प्रदर्शन के लिए नामपल्ली एक्जिबिशन ग्राउंड जा रहे हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी (एचसीयू) के लगभग 100 छात्रों को पुलिस ने हिरासत में लिया।

 

यह भी पढ़ें

यहां उगता है हजारों साल पुरानी किस्म का गेहूं, डायबिटीज मरीजों के लिए है बहुत फायदेमंद

कॉमरेड नंदन ने बताया कि हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के छात्र आंदोलन के लिए नामपल्ली जा रहे थे कि तभी पुलिस ने बस को हाईजैक कर लिया और फिर बाद में मोइनाबाद पुलिस थाने लेकर चले गए। एचसीयू के छात्रों ने प्रदर्शन के तौर पर मोइनबाद पुलिस थाने में ही भारतीय संविधान की प्रस्तावना को हिंदी, तेलुगु और अंग्रेजी में जोर से पढ़ा। एनआरसी, सीएए जॉइंट एक्शन कमिटी ने 28 दिसंबर को दोपहर 2 बजे से शाम 6 बजे तक टैंकबंड पर वन मिलियन मार्च आयोजित करने का निर्णय लिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो